अहेरी में होगा आदर्श मोक्षधाम, पूर्व पालकमंत्री ने दी स्वमालिकाना 3 एकड भूमि

Loading

गडचिरोली. अहेरी उपविभाग का महत्वपूर्ण शहर होनेवाले अहेरी शहर के मोक्षधाम का कार्य अंतिम चरण में होकर जल्द ही शहर को आदर्श मोक्षधाम मिलनेवाला है. इसके लिए पूर्व पालकमंत्री राजे अम्ब्रीशराव महाराज आत्राम ने स्वयं की मालिकाना 3 एकड भूमि दी है. 

अहेरी शहर व परिसर में एक भी मोक्षधाम नहीं है. अहेरी शहर में किसी की मृत्यू होने पर धुप, बारिश तथा थंड में पार्थिव पर खुले में अंतिम संस्कार करना पडता था. चिंचगुंडी के प्राणहिता नदी तट पर एक सुंदर, प्रशस्त तथा सभी सुविधायुक्त मोक्षधाम बने ऐसी मांग सभी अहेरीवासी विगत अनेक वर्षो से कर रहे थे. राजे अम्ब्रीशराव महाराज पालकमंत्री थे  चिंचगुंडी नदी तट पर मोक्षधाम निर्माण के लिए उनका ध्यानाकर्षण किया था. जिससे उन्होने तत्काल सम्मती दर्शाते हुए 1 करोड रूपयों का निधी देने का मान्य किया था.

इसके लिए जगह का प्रश्न निर्माण हुआ तो राजे अम्ब्रीशराव आत्राम इन्होने मोक्षधाम के आवश्यकता अनुसार तत्काल स्वयं की मालिकाना जगह दी. राजे अम्ब्रीशराव आत्राम इनके कारण अहेरी समिपस्य चिंचगुंडी के प्राणहिता नदी के तट पर एक प्रशस्त, सुंदर तथा सुविधायुक्त मोक्षधाम का कार्य अंतिम चरण में है. जिससे अहेरी, आलापल्ली, नागेपल्ली, कोत्तुर, चिंचगुंडी, वांगेपल्ली, चेरपल्ली, गडअहेरी के नागरिकों की विगत अनेक वर्षो की मांग पूर्ण होनेवाली है.