Recovery rate in country rises to 59. 52 percent, fastest recovery in 15 states
गडचिरोली जिले में कोरोना को मात देकर घर वापिस जाती हुई महिला

  • 929 संस्था विलगीकरण में

Loading

गडचिरोली. एक ओर पुरे राज्य में कोरोना बाधितों की संख्या बढती होकर राज्य के अंत चरण में बसे आदिवासीबहुल, नक्सलग्रस्त गडचिरोली जिलें के कोरोना बाधितो की संख्या कम है. जिलें में 67 कोरोना बाधितों में से लगभग 57 मरिजों ने कोरोना की जंग जिती होकर केवल 9 मरिजों पर उपचार शुरू है. आज की स्थिति में जिलें में 929 लोगो संस्था विलगीकरण कक्ष में है. पुरे राज्य में कोरोना बाधित मरिजों की 1000 की तादात में जान गई होकर जिलें के प्रशासन की सतर्कता, नियोजनबद्ध अंमल से साथ ही कोरोना योद्धा के बडे कार्य से गडचिरोली जिलें की कोरोना स्थिति पर नियंत्रण लाने से जिला प्रशासन प्रशांसा के लिए पात्र बनी है.  

कोरोना के मद्देनजर घोषणा किए लॉकडाउन से परराज्य तथा दुसरे जिलें में रोजगार हेतु गए लगभग 55 हजार अधिक मजदुरों को स्वंय गांव वापसी लाया गया. बाहरी जिलें से आए लोगों से कोरोना बाधितों की संख्या 67 पर पहुंची है. जिला प्रशासन ने परराज्य तथा दुसरे जिलें से आए लोगों को 14 दिन होम क्वारंटाईन में रखा गया है. तो जिनकी ओर रहेनी की सुविधा नही, ऐसे लोगों को संस्थात्मक क्वारंटाईन में रखा जा रहा है. जिलें में दाखिल हुए 55 हजार से अधिक लोगों में से हाल ही में अनुमानीत 77 लोगों को क्वारंटाईन कक्ष में रखा गया होकर, अन्य सभी लोग क्वारंटाईन मुक्त हुए है. जिला प्रशासन ने कोरोना योद्धा के माध्यम से जिलें का कोरोना का संक्रमण टालने के लिए सफलता हासील की है. जिला प्रशासन द्वारा दुसरे जिलें तथा परराज्य में जाने के लिए ई-पास की सुविधा लागु की है. जिससे यात्रा करनेवालों की संख्या में वृध्दी हुई होकर भी नियमों का पालन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. जिससे जिलें की स्थिती राहतभरी साबीत हो रही है. स्वास्थ्य विभाग साथ ही पुलिस प्रशासन अपनी जान की परवाह न करते अपने कार्य पर कार्यरत महत्वपूर्ण जम्मिेदारी संभाल रहे है. उनकी सतर्कता से कर्तव्यनष्ठिा से आदिवासी बहुल, नक्सलग्रस्त क्षेत्र होनेवाले गडचिरोली जिलें के कोरोना की स्थिति नियंत्रण में लाने सबसे बडा हस्सिा स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस विभाग का है. 

6948 लोगों के नमुनों की जांच
कोरोना संदग्धि मिले 6948 लोगों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा नमुनो की जांच की गई. इसमें 6816 लोगों की रिपोर्ट निगेटीव आई है. आज 177 नमुने जांच के लिए बेजे गए. अब तक 67 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. जिलें में 67 बाधित मरिजों का पंजीयन किया गया होकर 57 लोंगो ने कोरोना की जंग जिती है. 952 संदग्धि लोगों को देखरेख में रखा गया होने की जानकारी जिला प्रशासन ने दी है. 

57 लोग कोरोनामुक्त
प्रशासन की विभन्नि उपाययोजना से जिलें में कोरोना वायरस पर नियंत्रण में लाया गया है. अब तक 57 लोगों ने कोरोना की जंग जिती होकर, सिरोंचा के एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. गडचिरोली के 9 बाधितों में से 8 कोरोनामुक्त, आरमोरी के 5 बाधितों में से 3, कुरखेडा 10 में से 9, वडसा के 6, चामोर्शी के 5, धानोरा के 3, अहेरी के 4, एटापल्ली के 8, भामरागड के 3, कोरची का 1 , मुलचेरा के 7 बाधित मरिजों ने कोरोना की जंग जिती है. हाल ही में केवल 9 मरिजों पर अस्पताल में उपचार शुरू है.