धानोरा तहसील में सर्वाधिक बारिश, पेंढरी परिसर में 24.4 मिमी बारिश दर्ज

    गड़चिरोली. जिले के अधिकांश क्षेत्र में विगत कुछ दिनों से बदरीला मौसम है. अनेक क्षेत्र में कम-ज्यादा बारिश हो रही है. जिला आपदा प्राधिकरण द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार विगत 24 घंटे में जिले में औसतन 2.0 मिमी बारिश दर्ज हुई है. सर्वाधिक बारिश धानोरा तहसील में हुई. तहसील के पेंढरी परिसर में 24.4 मिमी बारिश दर्ज हुई है. जिले में अबतक अपर्याप्त बारिश होने से अनेक किसानों के रोपाई कार्य प्रलंबित है. 

    चिचडोह बैरेज के सभी 38 गेट खोले

    जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वैनगंगा नदी पर के गोसीखुर्द बांध के सभी गेट बंद हैं. पॉवर हाउस से 188 क्यूसेक विसर्ग शुरू है. चिचडोह बैरेज के सभी 38 गेट खोले गए हैं. यहां से 680 क्यूसेक पानी का विसर्ग है. वैनगंगा नदी का जलस्तर पवनी, वडसा, वाघोली व आष्टी सरीता मापन केंद्र के पंजीयन के अनुसार सामान्य है. प्राणहिता नदी का जलस्तर महागांव व टेकरा सरीता मापन केंद्र पर के पंजीयन के अनुसार सामान्य है. सुबह 6 बजे के पंजीयन के अनुसार गोदावरी नदी पर के मेडीगड्डा बैरेज के 85 में से 24 गेट शुरू होकर विसर्ग 1128 क्यूसेक (39,860 क्यूसेक) है. 

    गोदावरी का जलस्तर सामान्य

    गोदावरी नदी का जलस्तर कालेश्वरम सरीता मापन केंद्र पर के पंजीयन के अनुसार फिलहाल सामान्य है. इंद्रावती नदी का जलस्तर जगदलपुर, चिंदनार व पाथागुडम सरीता मापन केंद्र के पंजीयन के अनुसार सामान्य है. पर्लकोटा नदी का जलस्तर भामरागड़ सरीता मापन केंद्र के पंजीयन के अनुसार सामान्य है. जिले में अबतक धुआंधार बारिश नहीं हुई है. जिससे किसानों को बारिश का इंतजार है. 

    6 तहसीलों में बारिश की बूंद तक नहीं  

    जिले में विगत 24 घंटे में 2.0 मिमी बारिश दर्ज हुई है. जिसमें जिले के 6 तहसीलों में विगत 24 घंटे में बारिश की बूंद नहीं गिरी हैं. जिले के कुरखेड़ा 0.4 मिमी, आरमोरी 4.1 मिमी, सिरोंचा 3.9 मिमी, एटापल्ली 0.5 मिमी, धानोरा 9.5 मिमी, कोरची 6.3 मिमी बारिश दर्ज हुई है.