Naxalite
Representative Image

    Loading

    गड़चिरोली. कुरखेड़ा तहसील के खोब्रामेंढा जंगल परिसर में हुई मुठभेड़ में पुलिस दल के सी-60 कमाडों ने खूंखार नक्सली भास्कर समेत 5 नक्सलियों को ढेर किया था. इस घटना के निषेध में नक्सलियों ने 12 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया था. जिसके तहत जिले में नक्सलियों के भारत बंद को कहीं भी समर्थन प्राप्त नहीं हुआ. जिसके कारण जिले में नक्सल बंद बेसअर दिखाई दिया.

    29 मार्च को हुई थी मुठभेड़

    खोब्रामेंढा-हेटालकसा के जंगल परिसर में 29 मार्च को पुलिस व नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने 5 नक्सलियों को ढेर करने में सफलता अर्जित की थी. इस हानि से आहत नक्सलियों ने 12 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया था. जिले के दुर्गम क्षेत्रों में नक्सलियों ने पर्चे डालकर भारत बंद में सहभाग लेने का फर्मान छोड़ते हुए मृतक नक्सलियों को श्रद्धाजलि अर्पित करने की बात पर्चो में कहीं थी. मात्र सोमवार 12 अप्रैल को जिले के किसी भी तहसील में नक्सल बंद का प्रभाव दिखाई नहीं दिया.

    दुर्गम क्षेत्र में छायी रही दहशत

    जिले के सभी तहसीलों के बाजार में आवागमन सुचारू था. जिससे लोगों ने इस बंद को नकारने की बात दिखाई थी. नक्सल बंद के मद्देनजर दुर्गम क्षेत्रों में पुलिस द्वारा नक्सल विरोधी अभियान तिव्र किया गया था. जिसके चलते नक्सल बंद बेअसर दिखाई दिया. मात्र नक्सल बंद के चलते दुर्गम क्षेत्रों में दहशत का वातावरण छाया रहा.