Salt bags kept in the open

मानव के आहर में मत्वपूर्ण होनेवाले नमक की बोरिया खुले सुरक्षित जगह रखना आवश्यक है।

Loading

  •  किराना दुकानों के खिालफ  कार्रवाई की मांग

आरमोरी. मानव के आहर में मत्वपूर्ण होनेवाले नमक की बोरिया खुले सुरक्षित जगह रखना आवश्यक है। किंतु शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र में अनेक दूकानदार नमक के बैग खुले में रखते है। जिससे नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में आ सकता है। इसलिए किराना दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग लोगों ने की है। 

मानवी जीवन में अनेक जीवनावश्यक वस्तुओं में नमक  उपयोगी व महत्वपूर्ण घटक है। नमक को खुले में न रखते हुए सुरक्षित जगह रखना आवश्यक है। मात्र शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र में अनेक किराना दूकानदार  खुली जगह में नमक के बैग रखते है। रात को इन बोरियों को लावारिश कुत्ते, मवेशी, श्वान, मुंह से स्पर्श करने की संभावना रहती है। उनके स्पर्श से मानव को बीमारी हो सकती है। इसलिए खुले में नमक रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है। 

नमक को सुरक्षित जगह रखना आवश्यक

बतां दे कि, अनेक किराना वस्तू जैसे तेल, शक्कर, चना, तूअर, बेसन, दाल आदि जीवनावश्यक वस्तू है जिन्हे तरह सुरक्षित जगह रखा जाता है। उसी प्रकार नमक को भी सुरक्षित जगह क्यों नहीं रखा जाता है, ऐसा सवाल लोग कर रहे है। 

दुकानदारों पर सख्ती  की कार्रवाई करें

संबंधित किराना दूकानदार सुरक्षित जगह नमक के बोरे रखे, ऐसा न करनेवाले दुकानों के खिलाफ संबंधित विभाग की ओर से कार्रवाई की मांग उठ रही है। इतना ही नहीं तो नमक असुरक्षित रूप से रखनेवाले शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र के किराना दुकानदारों के लाईसेंस रद्द करने की मांग उठ रही है।