paddy centers

  • कृउबास के सभापती गण्यारपवार का आह्वान

चामोर्शी. सभी व्यापारी चामोर्शी कृषि उपज बाजार समिति में में निलामी में कृषि उपज के खरीदी-बिक्री का व्यवहार करे, किसान बाजार समिति के निलामी में ही कृषि उपज की बिक्री करे, ऐसा आह्वान चामोर्शी कृषि उपज बजार समिति के सभापति अतुल गण्यारपवार ने किया है. 

कृषि उपज बाजार समिति में चामोर्शी, मूल, गडचिरोली व ब्रम्हपुरी के व्यापारियों की 24 नवंबर को सभा आयोजित की गई. इस सभा में अध्यक्षीय मार्गदर्शन करते हुए वे बोल रहे थे. इस समय व्यापारी चंद्रकांत दोषी, तपन दोषी, हसमुख दोषी, अखिल पालारपवार, हिरेन गोगरी, जीवन कोंतमवार, रवीचंद खोब्रागडे, संतोष घुटके, सुरेश सारडा, जितू अग्रवाल, निलेश सुचक उपस्थित थे.

बाजार समिति में किसानों की उपज आने के बाद उसका पंजियन होता है. अडता की ओर उपज जाने के बाद उसकी पोच दी जाती है. निलामी के दौरान व्यापारियों में स्पर्धा निर्माण होने से किसानों के कृषि उपज को उचित भाव मिलता है. जिससे किसान बाजार समिति में धान व अन्य कृष्ज्ञि उपज लाकर उसकी बिक्री करे, ऐसी बात गण्यारपवार ने कहीं है. बैठक में किसान व व्यापारियों के अडचणों पर चर्चा की गई. किसान बाहर निजी व्यापारियों को कृषि उपज की बिक्री कर स्वयं झांसे में न आए, केंद्र सरकार के कृषि कानुन के अनुसार कृषि उपज की बिना लाईसेंस खरीदी करने पर किसानों को उनकी राशी मिलने का भरोसा नहीं रहता है.