जिले के कृषि विकास को गति दे – जिला युवक कांग्रेस की मांग

Loading

गडचिरोली. जिले के कृषि विकास को गति देने के लिए सभी किसानों को समान मात्रा में विभीन्न योजनाओं का लाभ दे, ऐसी मांग जिला युवक कांग्रेस की ओर से कृषी मंत्री दादाजी भुसे इनकी ओर ज्ञापन द्वारा की गई है. कृषी मंत्री जिले के दौरे पर आए थे. इस दौरान युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष महेंद्र ब्राम्हणवाडे इनके नेतृत्व के शष्टिमंडल ने उनकी भेट लेकर चर्चा की. 

उद्योग विरहित जिले के किसानों के विकास हेतु राज्य सरकार व जिला परिषद के कृषि विभाग मार्फत विभीन्न योजनाएं चलाई जा रही है. मात्र इन योजनाओं का लाभ कुछ समुदाय को ही मिल रहा है. जिससे कृषि विभाग के माध्यम से चलाएं जानेवाले योजनाओं का लाभ समान मात्रा में दे, किसानों को धान के बोन तत्काल दे, सहुलियत के दरों में संकरीत बीज उपलब्ध कराएं, कृषी महावद्यिालय में और तुकडीयां मंजूर करे, कृषी गोडाऊन मंजूर करे, मत्स्य व्यवसाय करनेवाले किसानों को अनुदान उपलब्घ कराएं, गडचिरोली के कृषि उपज बाजार समिति में खरीदी बक्रिी शुरू करने के लिए प्रयास करे तथा बाजार समिति का चुनाव तत्काल करे, जिले में आदिवासी विकास महामंडल व मार्केटिंग फेडरेशन की ओर से धान खरीदी बक्रिी की जांच करे, आदि मांगों का ज्ञापन कृषि मंत्री भुसे को पेश किया गया. 

ज्ञापन सौंपते समय जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष महेंद्र ब्राम्हणवाडे, जिला अनुसूचित जाती सेल के अध्यक्ष रजनीकांत मोटघरे, गौरव अलाम, गौरव एनप्रेड्डीवार, विपुल एलेट्टीवार, सौरभ वासनिक समेत कार्यकर्ता उपस्थित थे.