नगराध्यक्ष की पहल से अहेरी में जलक्रांति

  • 34 बोरवेल निर्माणकार्य करने वाली पहली नपं

अहेरी. स्थानीय नगरपंचायत अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में नगराध्यक्ष हर्षा ठाकरे की पहल से 14 वें वित्त आयोग योजना से लगभग 34 बोरवेल निर्माण किए जाने वाले है. नपं क्षेत्र में 34 बोरवेल निर्माण की जाने वाले महाराष्ट्र की पहली नगरपंचायत है. निश्चित रूप से ही अहेरी शहर  में जलक्रांति होगी. 

कई जगह पर पानी की समस्या
जिले में कई जगह पर पानी की समस्या है. किंतु अब अहेरी नगरपंचायत क्षेत्र में पानी के लिए भागदौड़ रुकने वाली है. अहेरी की नगराध्यक्ष हर्षा ठाकरे ने पहल कर 14 वें वित्त आयोग योजना से 42 लाख रूपए खर्च कर 34 बोरवेल निर्माण किया जाने वाला है. इसके अनुसार 8 दिनों में 20 बोरवेल का निर्माणकार्य पूरा किया गया है. आने वाले 8 दिनों में 14 बोरवेल का निर्माणकार्य पूरा किया जाने वाला है. एक ही समय में 34 बोरवेल निर्माण करने वाली राज्य की पहली नगरपंचायत है. जिससे अहेरी नगरपंचायत क्षेत्र जलक्रांति होने वाली है. उक्त नपं क्षेत्र में कुल 17 प्रभाग है. आवश्यकता के अनुसार हर प्रभाग में 1, 2 तथा 3 बोरवेल का निर्माणकार्य किया जा रहा है. 

पानी के लिए भटकना पड़ेगा
अहेरी नगरपंचायत की ओर से 34 बोरवेल का निर्माणकार्य किया जाने वाला है. इसका लाभ नपं में समावेश गड़अहेरी, गड़बामणी तथा चेरपल्ली गांवों को होने वाला है. तीनों गांव में पानी का स्त्रोत कम है. जिससे ग्रामीणों को गर्मियों के दिनों में पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. पीने के पानी के लिए यहां के लोगों को गांव समीप होने वाले नाले पर जाना पड़ता है. अहेरी शहर से पानी की कैन खरीद कर प्यास बुझानी पड़ती है. जिससे उक्त योजना के अंतर्गत ग्रामीणों को पानी के लिए भटकने की समस्या अब हल होने वाली है.