weekly market
File Photo

  • नपं का निर्णय, सड़क पर लगा बाजार

Loading

एटापल्ली. शहर के साप्ताहिक बाजार में सब्जी विक्रेता तथा ग्राहकों को जाने के लिए सुविधाजनक होने वाले एकमात्र मार्ग को नगर पंचायत प्रशासन ने बंद कर दिया. जिसके कारण सब्जी विक्रेताओं ने अपनी दूकानें सड़क पर लगाईं. सड़क पर बाजार लगने व नागरिकों की भीड़ होने से शाम को यातायात ठप पड़ गया था. जिससे नागरिकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

गेट को लगा दिया ताला

तहसील के 198 गांवों के लोगों को जीवनावश्यक वस्तुएं व सब्जियां खरीदने के लिए मंगलवार को एटापल्ली शहर में लगने वाला साप्ताहिक बाजार काफी सुविधाजनक होता है. यह बाजार पंचायत समिति कार्यालय व वसाहत परिसर समीप आदिवासी गोटुल भवन के पीछे लगता है. बाजार पर नगर पंचायत प्रशासन का नियंत्रण है. बाजार में दूकान लगाने वाले व्यापारियों से किराए स्वरूप में प्रति सप्ताह 15 से 20 हजार रुपए, वार्षिक 6 से 7 लाख रुपए उत्पन्न नगर पंचायत को प्राप्त होता है. किंतु नगर पंचायत प्रशासन ने बाजार मार्ग की ओर जाने वाला मार्ग मंगलवार को अचानक गोटूल भवन के गेट को ताला जड़कर व पीछे क्षेत्र में संरक्षण दीवार का निर्माण कर बंद कर दिया.

नागरिकों को उठानी पड़ी परेशानी

साप्ताहिक बाजार की ओर गोटुल भवन परिसर से जाने वाले मार्ग के कारण गोटुल भवन व नगर पंचायत का कोई नुकसान नहीं होने के बावजूद उक्त मार्ग बंद होने से नागरिकों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा. ग्राहक तथा नागरिकों की असुविधा टालने के लिए व्यापारियों ने साप्ताहिक बाजार एटापल्ली से आलापल्ली मुख्य मार्ग पर आयोजित किया. जिससे यातायात में बाधा निर्माण हुई. इससे दुर्घटना का भी खतरा बढ़ गया है. इसलिए बाजार जाने वाला मार्ग पुन: शुरू करने की मांग नागरिकों ने मुख्याधिकारी से की है.