Samsung Terrace Outdoor 4K QLED TV लॉन्च, धुप में भी देख सकेंगे

साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung ने अपनी नई Samsung Terrace Outdoor 4K QLED TV लॉन्च कर दी हैं। इसकी खासियत की बात करें तो यह टीवी घर के बाहर पार्क में लगाईं जा सकती हैं।

Loading

साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung ने अपनी नई Samsung Terrace Outdoor 4K QLED TV लॉन्च कर दी हैं। इसकी खासियत की बात करें तो यह टीवी घर के बाहर पार्क में लगाईं जा सकती हैं। यह दुनिया की पहली टीवी है जो बाहर लगाई जा सकती हैं। तो आइए जानते हैं इस टीवी के बारें में अधिक जानकारी…

घर के बाहर पार्क में देखने के लिए इस टीवी को डिजाइन किया गया हैं। इस में सेरिफ़, फ़्रेम और सीरो शामिल हैं। यह IP55 रेटिंग के साथ आती हैं। इसका मतलब यह टीवी वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। वहीं आउटडोर में शानदार एक्सपेरियंस के लिए इसमें 2000 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है यानी आप कड़ी धूप में भी टीवी देख सकेंगे। 

सैमसंग का कहना है कि इस टीवी पर लेदर की कोटिंग हैं। इसमें बिल्ट-इन HDBaseT रिसीवर भी है जो लंबी दूरी पर एक ही केबल पर 4K वीडियो, ऑडियो और पावर की सप्लाई कर सकता है। 

इस टीवी में 20W के दो स्पीकर्स मौजूद हैं। साथ ही यह टीवी डॉल्बी डिजिटल सपोर्ट के साथ आती हैं। इसमें 3 HDMI, 1 यूएसबी, 1 लैन, ब्लूटूथ और इंटरनेट का सपोर्ट दिया गया है। कंपनी ने फिलहाल इस टीवी को अमेरिका और कडाना में लॉन्च किया गया हैं और इस साल के अंत में जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अन्य क्षेत्रों में आएगा। 

अब बात करते है इस टीवी की कीमत की। कंपनी ने इस टीवी को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया हैं। जिसमें इसकी 55 इंच वेरिएंट की कीमत 3455 डॉलर (लगभग 2,62,458 रूपये) हैं। वहीं 65 इंच वेरिएंट की कीमत 4999 डॉलर (लगभग 3,79,744 रूपये) हैं। जबकि 75 इंच वेरिएंट की कीमत 6499 डॉलर (लगभग 4,93,690 रूपये) हैं।