1/7
कमाल राशिद खान
बिग बॉस के इतिहास में कमाल राशिद खान सबसे विवादित कंटेस्टेंट में से एक रहे। बुरे बर्ताव और दूसरों के लिए गलत तरह की भाषा के इस्तेमाल के कारण कई बार शो के होस्ट सलमान खान से उनकी बहस हुई। बिग बॉस सीजन 3 के विवादों के कारण कमाल आर खान को नई पहचान मिली और इस फेम का वह आज तक इस्तेमाल करते दिखाई देते हैं।
कमाल राशिद खान बिग बॉस के इतिहास में कमाल राशिद खान सबसे विवादित कंटेस्टेंट में से एक रहे। बुरे बर्ताव और दूसरों के लिए गलत तरह की भाषा के इस्तेमाल के कारण कई बार शो के होस्ट सलमान खान से उनकी बहस हुई। बिग बॉस सीजन 3 के विवादों के कारण कमाल आर खान को नई पहचान मिली और इस फेम का वह आज तक इस्तेमाल करते दिखाई देते हैं।
2/7
डॉली बिंद्रा
बिग बॉस सीजन 4 की बात करें तो सबसे पहला नाम जो दिमाग में आता है वह डॉली बिंद्रा का है। शो के दौरान मनोज तिवारी और श्वेता तिवारी के साथ डॉली की लड़ाइयों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। वह सभी कंटेस्टेंट में से सबसे ज्यादा लाउड और गुस्सैल स्वभाव की भी थीं। डॉली बिंद्रा के साथ कुछ कंटेस्टेंट के रिश्ते इतने बिगड़ चुके थे कि वे शो के खत्म होने के बाद भी एक-दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे।
डॉली बिंद्रा बिग बॉस सीजन 4 की बात करें तो सबसे पहला नाम जो दिमाग में आता है वह डॉली बिंद्रा का है। शो के दौरान मनोज तिवारी और श्वेता तिवारी के साथ डॉली की लड़ाइयों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। वह सभी कंटेस्टेंट में से सबसे ज्यादा लाउड और गुस्सैल स्वभाव की भी थीं। डॉली बिंद्रा के साथ कुछ कंटेस्टेंट के रिश्ते इतने बिगड़ चुके थे कि वे शो के खत्म होने के बाद भी एक-दूसरे को देखना तक नहीं चाहते थे।
3/7
इमाम सिद्दीकी
इमाम सिद्दीकी भी बिग बॉस के विवादित कंटेस्टेंट रहे। शो के सीजन 6 के इस पार्टिसिपेंट को आए दिन दूसरे कंटेस्टेंट्स से लड़ाई करने और सलमान खान पर कॉमेन्ट करने के लिए जाना जाता है। इमाम ने तो यह तक कहा था कि सलमान खान ने उनसे कर्ज लिया था जो ऐक्टर ने आज तक नहीं चुकाया।
इमाम सिद्दीकी इमाम सिद्दीकी भी बिग बॉस के विवादित कंटेस्टेंट रहे। शो के सीजन 6 के इस पार्टिसिपेंट को आए दिन दूसरे कंटेस्टेंट्स से लड़ाई करने और सलमान खान पर कॉमेन्ट करने के लिए जाना जाता है। इमाम ने तो यह तक कहा था कि सलमान खान ने उनसे कर्ज लिया था जो ऐक्टर ने आज तक नहीं चुकाया।
4/7
प्रियंका जग्गा
बिग बॉस सीजन 10 की कंटेस्टेंट प्रियंका जग्गा इतनी विवादित थीं कि उन्हें शो के दूसरे कंटेस्टेंट्स ने मानसिक रूप से अस्वस्थ करार दे दिया गया था। बिग बॉस के घर में रहते हुए वह हर किसी से लड़ाई करती थीं। दूसरे घरवाले इससे इतने परेशान हुए कि उन्होंने पहले ही एलिमिनेशन राउंड में प्रियंका को बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि, बाद में उनकी वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई और वह भोजपुरी ऐक्ट्रेस मोनालिसा के पीछे पड़ गईं।
प्रियंका जग्गा बिग बॉस सीजन 10 की कंटेस्टेंट प्रियंका जग्गा इतनी विवादित थीं कि उन्हें शो के दूसरे कंटेस्टेंट्स ने मानसिक रूप से अस्वस्थ करार दे दिया गया था। बिग बॉस के घर में रहते हुए वह हर किसी से लड़ाई करती थीं। दूसरे घरवाले इससे इतने परेशान हुए कि उन्होंने पहले ही एलिमिनेशन राउंड में प्रियंका को बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि, बाद में उनकी वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई और वह भोजपुरी ऐक्ट्रेस मोनालिसा के पीछे पड़ गईं।
5/7

स्वामी ओम
बिग बॉस के सबसे विवादित कंटेस्टेंट्स की लिस्ट बनाई जाए तो शायद स्वामी ओम को उसमें टॉप पोजिशन मिले। सीजन 10 में शामिल होने आए स्वामी ओम न सिर्फ शो के दौरान बल्कि शो के बाद भी हमेशा विवादों के कारण ही सुर्खियों में रहे। बिग बॉस 10 के सभी कंटेस्टेंट उनसे परेशान हो गए थे। जब उन्होंने एक कंटेस्टेंट पर यूरिन फेंका तब उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
स्वामी ओम बिग बॉस के सबसे विवादित कंटेस्टेंट्स की लिस्ट बनाई जाए तो शायद स्वामी ओम को उसमें टॉप पोजिशन मिले। सीजन 10 में शामिल होने आए स्वामी ओम न सिर्फ शो के दौरान बल्कि शो के बाद भी हमेशा विवादों के कारण ही सुर्खियों में रहे। बिग बॉस 10 के सभी कंटेस्टेंट उनसे परेशान हो गए थे। जब उन्होंने एक कंटेस्टेंट पर यूरिन फेंका तब उन्हें शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
6/7
अर्शी खान
बिग बॉस सीजन 11 की सबसे विवादित कंटेस्टेंट अर्शी खान रहीं। शो में तो उनकी हरकतों से सभी पार्टिसिपेंट परेशान हुए ही बाद में उनके बयानों ने और बोल्ड फोटोज ने भी कई विवादों को न्योता दिया।
अर्शी खान बिग बॉस सीजन 11 की सबसे विवादित कंटेस्टेंट अर्शी खान रहीं। शो में तो उनकी हरकतों से सभी पार्टिसिपेंट परेशान हुए ही बाद में उनके बयानों ने और बोल्ड फोटोज ने भी कई विवादों को न्योता दिया।
7/7

जुबेर खान
सीजन 11 के एक और कॉन्ट्रोवर्शल कंटेस्टेंट जुबेर खान रहे। अर्शी की तरह ही इनका भी शो के दौरान और उसके बाद विवादों से नाता बना रहा। बिग बॉस 11 के दौरान उन्हें कई बार गलत भाषा का इस्तेमाल और दूसरे कंटेस्टेंट के साथ ठीक से व्यवहार न करने को लेकर चेतावनी दी गई थी। हालांकि, हालात काबू से बाहर हुए तो उन्हें शो से निकाल दिया गया। कहा जाता है कि जुबेर का मुंबई के अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन था। उन्हें पुलिस ने वसूली के एक केस में गिरफ्तार भी किया था
जुबेर खान सीजन 11 के एक और कॉन्ट्रोवर्शल कंटेस्टेंट जुबेर खान रहे। अर्शी की तरह ही इनका भी शो के दौरान और उसके बाद विवादों से नाता बना रहा। बिग बॉस 11 के दौरान उन्हें कई बार गलत भाषा का इस्तेमाल और दूसरे कंटेस्टेंट के साथ ठीक से व्यवहार न करने को लेकर चेतावनी दी गई थी। हालांकि, हालात काबू से बाहर हुए तो उन्हें शो से निकाल दिया गया। कहा जाता है कि जुबेर का मुंबई के अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन था। उन्हें पुलिस ने वसूली के एक केस में गिरफ्तार भी किया था