Collector Rajesh Khawale

  • अपर जिलाधीश खवले ने दिए आदेश

Loading

गोंदिया. महाराष्ट्र राज्य में कोरोना का संक्रमण अचानक बढ़ने से जिले के नागरिकों में इस वायरस से संक्रमण होने की संभावना है. विदर्भ के कुछ जिलों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिससे गोंदिया जिले में कोरोना वायरस का प्रभाव रोकने के लिए उपाय योजना करने अपर जिलाधीश राजेश खवले की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय में सभी संबंधित विभाग व निजी अस्पताल के डाक्टरों की बैठक ली गई. जिसमें निजी अस्पताल में कोरोना प्रभावित मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था, वेंटीलेटर व ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त व्यवस्था आदि की समीक्षा की गई.

इस दौरान शासकीय व निजी अस्पताल में मरीजों को उचित उपचार देने डाक्टरों व स्टाफ की पर्याप्त संख्या रखने के निर्देश दिए गए है. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में निजी अस्पतालों को तैयारी करने के निर्देश अपर जिलाधीश खवले ने दिए.

बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई करें

बैठक में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कोरोना का प्रभाव रोकने के लिए नियमों का प्रभावी रूप से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए गए है. जिन स्थानों पर कोविड १९ के मार्गदर्शक सूचना का पालन नहीं हो रहा ऐसी संस्था, आस्थापना, दूकान, बाजार परिसर, सार्वजनिक स्थान, लॉन, होटल, रेस्टारेंट, शाला, महाविद्यालय, कोचिंग क्लासेस, वाचनालय, उद्यान, स्टेडियम, क्रीड़ा मैदान में  मास्क का उपयोग नहीं करने वाले, सामाजिक दूरी नहीं रखने वाले, एक सीमा से अधिक नागरिकों की भीड़ करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश खवले ने दिए है. उप विभागीय पुलिस अधिकारी जगदीश पांडे, जिला शल्य चिकित्सक डा.अमरीश मोहबे, जिला स्वास्थ अधिकारी डा. नितीन कापसे, तहसीलदार आदेश डफाल, अनिल खड़तकर  उपस्थित थे.