Gondia Court

  • न्यायमूर्ति गवई के हस्ते होगा

गोंदिया. जिला अपर व सत्र न्यायालय की विस्तारित नई इमारत का 26 सितंबर को शाम 4.30 बजे उद्घाटन मुंबई उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की प्रमुख उपस्थिति, मुंबई उच्च न्यायालय के न्यायामूर्ति मुरलीधर गिरडकर की अध्यक्षता में दिल्ली सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति भूषण गवई के हस्ते होगा.

न्यायमूर्ति रवि देशपांडे, नितिन बोरकर उपस्थित रहेंगे. उपस्थिति का आव्हान जिला अपर व सत्र न्यायालय के प्रमुख न्यायाधीश सुहास माने व जिला अधिवक्त संघ के जिलाध्यक्ष एड.टी.बी. कटरे ने किया है. उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्तिद्वय दिल्ली व मुंबई से ऑनलाइन संपर्क में रहेंगे.

गवई का जिले से आत्मीय संबंध
दिल्ली सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश भूषण गवई का इस जिले से विशेष व अत्मीय संबंध है. वे शासकीय अभियोक्ता पद पर रहते हुए शहर थाने में घटित श्यामा काल्या हत्याकांड प्रकरण में सरकार का पक्ष रखने कुछेक बार न्यायालय में उपस्थित हुए थे. न्यायमूर्ति गवई डा.आंबेडकर के साथ कार्य करने वाले दीक्षाभूमि नागपुर के संस्थापक अध्यक्ष व अमरावती निवासी आर.एस.गवई के पुत्र है. इसी तरह नागपुर उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति का पद ग्रहण करने के बाद वे न्यायालय इमारत की आधारशीला कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.