Bank
File Photo

  • थाने में शिकायत

Loading

बिरसी फाटा (तिरोड़ा). जागृति सहकारी पतसंस्था मर्या. मुंडीकोटा द्वारा विविध शाखाओं के सैकड़ों खाताधारकों को उनकी जमा राशि नहीं देने से खाता धारकों की चिंता बढ़ गई है. परिसर के मजदूर, किसान, व्यवसायी व नौकरी पेशा लोगों ने फिक्स डिपाज़िट, बचत खाते व डेली डिपाज़िट के रूप में लाखों रु. जमा कराई थी. खाताधारकों द्वारा पिछले कई माह से संस्था के शाखा कार्यालयों के चक्कर लगाए जा रहे हैं. लेकिन संस्था के विविध शाखाओं में मात्र ताला ही नजर आता है.

शाखा बिरसी फाटा में लाखेगांव निवासी अरुणकुमार शालिकराम कडव ने 21 मई 2018 को 3 लाख की राशि 13 माह के लिए फिक्स डिपॉज़िट की थी जिसकी अवधि 21 जून 2019 को समाप्त होने से उन्हें तुरंत 3,35,712 रु. मिलने थे. लेकिन मांगने पर भी संस्था द्वारा नहीं दिए गए. इस संबंध में उन्होंने शाखा प्रबंधन को भी स्मरण पत्र लिखा. भुगतान नहीं होने से कडव ने जिला उपनिबंधक, सहकारी संस्था, गोंदिया को शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की.

वकील द्वारा नोटिस भी दिया गया. साथ ही सहकार आयुक्त व निबंधक सहकारी संस्था, महाराष्ट्र राज्य पुणे तथा प्रधान सचिव पणन व वस्त्रोद्योग विभाग, मंत्रालय मुंबई को निवेदन भेजकर कार्यवाही की मांग की गई, लेकिन संस्था प्रबंधन द्वारा राशि नहीं दी गई. इसके बाद तिरोडा थाने में शिकायत दर्ज कराकर संचालक मंडल तथा शाखा प्रबंधक जागृती सहकारी पत संस्था मर्या.मुंडीकोटा पर कड़ी कार्यवाही की मांग की गयी है.