आवारा मवेशियों से दुर्घटना की संभावना, वाहन चालकों को परेशानी

Loading

गोंदिया. शहर की सड़कों पर आवारा मवेशियों के कारण वाहन चालकों की समस्या बढ़ती जा रही है. एक ओर जहां यातायात पुलिस विभाग वाहन चालकों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूल रही है.  वहीं दूसरी ओर सड़कों पर आवारा मवेशियों से वाहन चालक परेशान हो रहे है.

सड़कों पर कब्जा
 सुबह व शाम के समय मवेशी जयस्तंभ चौक, मनोहर चौक, फुलचुर नाका, जिलाधीश कार्यालय जाने वाले मार्ग पर बीचोंबीच डटे रहते हैं.  ऐसे मवेशियों के कारण दिनों दिन दुर्घटनाओं में वृध्दि हो रही है. बावजूद इसके संबंधित विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. शहर के गांधी चौक, गोरेलाल चौक, नेहरू चौक आदि स्थानों पर भी मवेशी प्रतिदिन भटकते हुए नजर आते हैं और मार्ग पर ही दौड़ लगाते दिखाई देते हैं. ऐसे में वाहन चालकों को दुर्घटनाओं का डर बना रहता है.

अक्सर शाम होते ही अंधेरे में मनोहर चौक से लेकर जिलाधीश कार्यालय जाने वाले मार्ग पर भैंस, गाय, बछडे ऐसे बैठे रहते है मानो जैसे किसी मवेशी मालिकों का मार्ग है. नप कार्यालय के सामने स्थित मार्ग पर भी आवारा पशु अधिक संख्या में दिखाई देते हैं. शहर के अधिकांश मार्ग मुख्य बाजार क्षेत्र से जुड़े होने के कारण बड़ी संख्या में आवागमन होता है. कई मार्गों के बीच में ही  मवेशियों का बैठे रहना यातायात जाम की स्थिति निर्मित करने लगा है. जिससे नागरिकों को परेशानियों का सामना पड़ रहा है.