संस्था संचालक व मार्केटिंग अधिकारी पर करें कार्रवाई

गोंदिया. जिले की गोरेगांव तहसील में स्थित नेहरु राइस मिल पव पूर्ति सहकारी खेती उद्योग साधन सामग्री सहकारी संस्था ने धान खरीदी में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है. इसमें जिला मार्केटिंग अधिकारी का आशीर्वाद है. जिससे संस्था के संचालक व जिला मार्केटिंग अधिकारी की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग शिवसेना के जिला समन्वयक पंकज यादव ने की है. इस संबंध में उन्होंने जिलाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है. इसमें दोनों संस्थाओं की हेराफेरी को लेकर जिला मार्केटिंग फेडरेशन से जानकारी मांगी गई है. जिसमें उन्होंने कहा कि सूचना अधिकार लागू नहीं होता.

इतना ही नहीं अन्य कारण

बताकर जानकारी देने में टालमटोल किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर संस्था की धान खरीदी व्यवहार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया. रिकार्ड पर दिखाए गए गोदाम भी फर्जी हैं. इस संदर्भ में ग्रापं ने लिखित जानकारी दी है. संस्था की लापरवाही से खरीदी केंद्रों को निलंबित किया गया है. वहीं संस्था के संचालक पुन: शुरू करने के लिए प्रयास कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में दोनों संस्थाओं 

की जांच कर दोषी पाए जाने पर उनका पंजीयन रद्द कर व संचालकों पर फौजदारी मामला दर्ज किया जाए. गोरेगांव स्थित नेहरु व पूर्ति सहकारी संस्था के केंद्र जांच के लिए निलंबित किए गए है. जिससे किसानों को धान बिक्री करने में परेशानी हो रही है. ऐसी स्थिति में क्षेत्र के धान खरीदी केंद्र बंद किए गए है. वहां अन्य संस्थाओं को धान खरीदी केंद्र शुरु करने के आदेश देने की  मांग की गई है. इस दौरान तेजराम मोरघडे व कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे.