बजट पर बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, अब किसानों की आशंकाएं होगी दूर

Loading

नई दिल्ली: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomer) ने आज पेश हुए बजट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “कृषि सुधार बिलों (Agriculture Bill) की दृष्टि से जिन लोगों के मन में शंका है वो इस बजट से दूर हो जानी चाहिए। इस बज़ट में MSP के प्रति प्रतिबद्धता भी जाहिर की है और APMC को सशक्त बनाने की दृष्टि से भी सरकार ने ध्यान रखा है।”

कृषि मंत्री ने कहा, “इस बजट में 16.5 लाख करोड़ रुपये का ऋण किसानों को मिलेगा। APMC सशक्त हो सकेंगे, बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर वहां खड़े हो सकेंगे, इसके लिए 1 लाख करोड़ रुपये के इंफ्रास्ट्रक्टर फंड में APMC को शामिल किया गया है।”

ऐसे लोग भाग्य से मिलते हैं

राजनीतिक दलों द्वारा कृषि कानून के बहिष्कार पर तंज कस्ते हुए कृषि मंत्री ने कहा, “राजनीतिक दलों से हर बार राजनीति में शामिल नहीं होने की अपील करता हूं। जो लोग हर मामले पर राजनीति करते हैं, वही भाग्य से मिलते हैं जो वर्तमान में विरोधी दलों के हैं।”

सरकार किसानों के प्रति प्रतिबद्ध 

नरेंद्र तोमर ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार किसानों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हर साल केवल बजट आवंटन में वृद्धि पर ध्यान नहीं दिया जाता है, बल्कि योजनाओं का कार्यान्वयन भी होता है।”