सरकार पर संकट की खबरों के बीच दुष्यंत चौटाला ने कहा- सरकार बहुत मजबूत

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Bill) को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana Government) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इसी को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal Khattar) और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautal) ने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. बैठक के बाद बाहर निकले चौटाला ने कहा, “मुझे लगता है कि सरकार (राज्य में) मजबूत हो रही है। जहां तक किसानों (Farmers) की बात है, हर मुद्दे पर चर्चा की गई। उम्मीद है, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) इसका समाधान करेगा।”

ज्ञात हो कि, केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों का सबसे ज्यादा विरोध पंजाब और हरियाणा में हो रहा है। इस आंदोलन का असर सबसे ज्यादा हरियाणा की भाजपा-जेजेपी सरकार पर पड़ा रहा है. किसान संगठन लगातार उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर सरकार से बाहर निकलने का दवाब बना रहे हैं। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है।  

सरकार पूरा करेगी कार्यकाल

गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बाहर से निकले मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, “राजनीतिक स्थिति (राज्य में) ठीक है। विपक्ष और मीडिया द्वारा की जा रही अटकलें निराधार हैं। हमारी सरकार मजबूत चल रही है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी।”

आशा किसान जल्द घर वापस जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज SC ने कृषि कानूनों को बनाए रखा और एक समिति बनाई। इन सभी पर चर्चा हुई। 26 जनवरी को होने वाला कार्यक्रम अच्छा होना चाहिए क्योंकि यह एक राष्ट्रीय त्योहार है। किसानों ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आश्वासन दिया कि यह शांतिपूर्ण होगा। यह आशा की जा रही है कि वे आंदोलन बंद करेंगे और घर वापस जाएंगे।”