ट्रेन का टॉयलेट कितना सुरक्षित? ‘स्पाई कैमरा’ छुपाकर शख्स बनाता था वीडियो- ऐसे खुली पोल

    अहमदाबाद. आप ने होटल और शॉपिंग मॉल में कैमरा (SPY CAMERA) लगाए जाने की खबरें तो कई बार सुनी होंगी। इस घिनौने अपराध (Crime) के लिए शातिरों को सजा भी सुनाई जाती है पर इसमें डर ख़त्म होता सा नज़र आ रहा है। दरअसल एक ऐसी घटना हुई है जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। क्या आपने कभी सोचा है रेलवे सफर के दौरान इस्तेमाल किया जाने वाला टॉयलेट कितना सुरक्षित हैं? एक शख्स को अहमदाबाद रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो ट्रेन के टॉयलेट में स्‍पाई कैमरा (SPY CAMERA) लगाया करता था और महिलाओं की वीडियो बनाता था। इस घटना से रेलवे (Railway) की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।  

    बता दें कि, ये मामला 16 मार्च को मुंबई से भगत की कोठी जाने वाली ट्रेन का है। ट्रेन के टॉयलेट से एक कैमरा  मिला है। जांच के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का नाम जहीउद्दीन शेख है। आरोपी ने टॉयलेट में पावर बैंक की तरह दिखने वाला एक स्‍पाई कैमरा लगाया हुआ था और उससे जुड़ा तार डस्‍टबिन के अंदर छुपा रखा था।

    रिपोर्ट के अनुसार, जब एयरफोर्स का एक जवान टॉयलेट में गया तो उसे कैमरे लगे होने का शक हुआ उसने जब पावर बैंक निकाला तो उसमें कैमरा मिला।  जवान ने इसकी जानकारी तुरंत रेलवे अधिकारियों को दी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

    पुलिस के मुताबिक आरोपी जहीउद्दीन मुंबई का रहने वाला है। वह ट्रेनों में हाउसकीपर का काम करता है। पुलिस जांच कर रही है कि, क्या उसने अन्य ट्रेनों में ऐसे कैमरे लगाए थे। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि, इस कैमरे में कैद डाटा वह कहां रखता था और किसी बेचता था। ट्रेन के टॉयलेट में मिले स्‍पाई कैमरे ने ट्रेनों की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।