amit shah

चेन्नई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज अपने दो दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु (Tamilnadu) पहुंचे है. इस दौरान वह 625 करोड़ रुपए के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। अपने दौर के पहले दिन शाह ने विकास कार्यो के आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम सभा को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार तमिलनाडु के साथ चट्टान की तरह खड़ी है.”

तमिलनाडु सरकार ने एग्रीकल्चर रिफॉर्म का समर्थन किया

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मैं तमिलनाडु सरकार को अभिनंदन देना चाहता हूं कि तमिलनाडु सरकार ने डटकर एग्रीकल्चर रिफॉर्म का समर्थन किया है. मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में देश के साथ तमिलनाडु का किसान भी इन सारे रिफॉर्म का फायदा प्राप्त करेगा.”

10 साल में कांग्रेस डीएमके ने क्या किया 

कांग्रेस और डीएमके पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “कभी-कभी मैंने डीएमके नेताओं से तमिलनाडु के साथ हुए अन्याय के बारे में सुनाता हूँ. DMK और कांग्रेस 10 साल तक केंद्र में थे. हम इस बात पर बहस के लिए तैयार हैं कि क्या तमिलनाडु को उन 10 वर्षों में या हमारी सरकार के कार्यकाल में अधिक मदद मिली.”

उन्होंने कहा, “सभी विनम्रता के साथ, हम कहते हैं कि केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु को प्रदान की जाने वाली योजनाएं और धन सहायता के लिए नहीं हैं, लेकिन यह तमिलनाडु का अधिकार है जो इसे नहीं दिया जा रहा था, लेकिन मोदी जी ने यह सुनिश्चित किया कि अब तमिलनाडु को अपने अधिकार मिले.”

देश ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में महामारी का सामना किया  

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “पूरे देश ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में इस महामारी का सामना किया है. अगर आंकड़ों को देखें तो भारत विकसित देशों से भी अच्छे तरीके से कोविड-19 का सामना कर पाया है.” उन्होंने कहा, “130 करोड़ जनता मोदी जी के नेतृत्व में एकजुट होकर लड़ी। जिसके चलते आज हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं.”