Asaram-Jail
File Photo

    जोधपुर. एक बड़ी खबर के अनुसार, राजस्थान (Rajasthan) की जोधपुर (Jodhpur) जेल में बंद बलात्कार के आरोपी आसाराम बापू (Asaram Bapu) को आज अस्पताल के आईसीयू (ICU) में भर्ती किया गया है।  बताया जा रहा है कि, आसाराम कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद उसकी हालत और बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने आसाराम को हॉस्पिटल में एडमिट करने का फैसला किया। 

    ICU में शिफ्ट हुआ आसाराम बापू :

    गौरतलब है कि फिलहाल आसाराम बापू को जोधपुर के  महात्मा गांधी अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया है।  वहीं इसी साल बीते फरवरी महीने में आसाराम बापू को सीने में दर्द की शिकायत के बाद भी एक बार हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। 

    जेल में इस लिए है आसाराम :

    विदित हो कि आसाराम बापू पर एक नाबालिग से बलात्कार का आरोप है, जिसकी सजा वह जोधपुर जेल में काट रहा है।  इसके पहले कोर्ट के मुताबिक, आसाराम ने बीते 15 अगस्त, 2013 को जोधपुर के पास मनई इलाके में एक नाबालिग लड़की का उसने शीलभंग किया था।  जिसके चलते कोर्ट ने उसे IPC की धारा 370(4) (तस्करी), धारा 342, धारा 354A, धारा 376 (रेप), धारा 506 (आपराधिक धमकी), धारा 120B ( साजिश रचने) और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (POSCO) के तहत दोषी पाया था। 

    क्या है राजस्थान का कोरोना ग्राफ : 

    गौरतलब है कि बीते बुधवार को राजस्थान में कोराना के 16,815 नए मामले सामने आए, जबकि इस वायरस से 155 मरीजों की मौत भी हो गई है।  आंकड़ों के मुताबिक इस वक्त राजस्थान में कोरोना के 1,96,683 एक्टिव केस हैं।  यहां अब तक कोरोना वायरस से5,021 संक्रमितों की जान जा है।