असम में बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र (Photo Credits-ANI Twitter)
असम में बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: असम में विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने पार्टी का घोषणापत्र (Manifesto) जारी करते हुए कहा कि असम में सही तरीके से एनआरसी (NRC) को लागू करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। 

    जेपी नड्डा ने कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। पहला-मिशन ब्रह्मपुत्र। बाढ़ जो यहां की समस्या बनी हुई है उसे नए-नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें। 

    ANI का ट्वीट-

    बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि असम देश में सबसे ज़्यादा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी।

    नड्डा ने एनआरसी पर बोलते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सही से पालन करेंगे। घुसपैठियों की पहचान होगी और असम में परिसीमन की प्रक्रिया को भी आगे ले जाया जाएगा। 

    नड्डा ने कहा कि ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।