बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हुई हिंसा की जांच करने गई गृह मंत्रालय की टीम ने राज्यपाल से की मुलाकात, अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

    नई दिल्ली: बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election Results 2021) नतीजों के बाद हुई हिंसा (Bengal Violence) को लेकर देश का सियासी पारा गरमाया हुआ है। लगातार बीजेपी और अन्य नेताओं की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है। हिंसा के कारणों की जांच के लिए गठित, केंद्रीय गृह मंत्रालय के चार सदस्यीय दल की टीम आज बंगाल पहुंची है। इस दौरान टीम ने राज्यपाल जगदीप धनकड़ से मुलाकात की। यह मुलाकात एक घंटे तक चली है। इस दौरान जो हालात हैं उसे लेकर बातचीत हुई है।

    बता दें कि मंत्रालय के एक अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में गठित यह चार सदस्यीय दल आज कोलकाता पहुंचा। टीम के सदस्यों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़  से मुलाकात से पहले राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक से सचिवालय में मुलाकात की। 

    वहीं गृह मंत्रालय की टीम ने दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना जिलों का दौरा भी किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इस हिंसा पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इस हिंसा में अब तक 16 लोगों की जान गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की है। साथ ही घरों में तोड़फोड़ और दुकानों में लूटपाट की है।