भाजपा ने स्थानीय चुनाव के लिए प्रभारियों के नाम का किया ऐलान, अनुराग ठाकुर बने जम्मू कश्मीर के प्रभारी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने राज्यों में होने वाले स्थानीय चुनावों (Local Body Elections) को लेकर चुनाव प्रभारियों के नाम की घोषणा कर दी है. रविवार को जारी किए आदेश के अनुसार केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) का प्रभार दिया है, वहीं पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) को ग्रेटर हैदराबाद (Greater Hyderabad) का प्रभारी बनाया गया है.

धारा 370 समाप्त होने के बाद पहला चुनाव  

 जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने के बाद पहली बार जिला विकास परिषद के चुनाव होने वाले है. जिसको लेकर तमाम दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. अनुच्छेद 370 समाप्त होने से भाजपा को जहां स्थानीय चुनावों में बड़ी जीत की उम्मीद है. वहीं विपक्षी दल नॅशनला कॉन्फ़्रेंस, पीडीपी कांग्रेस सहित छह दलों ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 

आठ चरणों में डीडीसी के चुनाव 

राज्य चुनाव आयोग ने चार नवंबर को राज्य के अंदर आठ चरणों में डीडीसी के चुनाव करने का ऐलान किया था. आयोग के अनुसार 28 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच चुनाव होगा, वहीं 22 दिसंबर को परिणाम आएंगे.

ग्रेटर हैदराबाद के जल्द चुनाव   

ग्रेटर हैदराबाद महानगर पालिका के जल्द चुनाव होने वाले है. हैदराबाद में आई बढ़ा और दुब्बाका विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मिली जीत के बाद भाजपा के हौसले बुलंद है. अक्टूबर में हैदराबाद में आई बाढ़ पर जिस तरह केसीआर सरकार का व्यवहार रहा है, उसको देखते हुए बीजेपी की उम्मीदे बढ़ गई है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और करीमनगर से सांसद बंटी संजय कुमार ने आगमी निगम चुनाव में भगवा फहराने का ऐलान किया है.