BJP trying to put PT Usha in its court before Kerala elections

    नई दिल्ली: भाजपा (BJP), केरल में प्रवेश करने के लिए मेट्रो मैन ई श्रीधरन (E Sreedharan) के बाद अब ओलंपियन और पूर्व एथलीट पीटी उषा (PT Usha) को भी शामिल करने की जुगत में है। भाजपा उन्हें आक्रामक तरीके से लुभाने में जुटी हुई है। उन्होंने कृषि कानूनों पर भाजपा और केंद्र का पुरजोर समर्थन किया। उनके ट्वीट में भाजपा के लिए एक निश्चित झुकाव और समर्थन भी दिखा था।

    पीटी उषा (PT Usha) उन लोगों में से एक थीं जिन्होंने जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग और गायिका रिहाना की टिप्पणी की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया था कि “हम अपनी संस्कृति और विरासत पर गर्व करते हैं और लोकतंत्र के सच्चे मॉडल हैं। हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें, हम जानते हैं कि हम अपने स्वयं के मुद्दों को कैसे सुलझा सकते हैं क्योंकि हम एक देश और एक ही राष्ट्र हैं।” विश्व विविधता को बनाए रखने में विविधता। # भारत प्रचार के खिलाफ “

    बीजेपी का केरल से संसद में प्रतिनिधित्व रहा है, लेकिन राज्य काफी हद तक वामपंथी और कांग्रेस के बीच है। ‘मिशन दक्षिण’ के हिस्से के रूप में भाजपा अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है। ऐसा लगता है कि राज्य से आइकन में रोपिंग इसकी संभावनाओं को बढ़ा सकती है।

    भाजपा की दो तरफा रणनीति है – हिंदू मतदाताओं तक पहुंचने की और सबरीमाला के पक्ष में उन महिलाओं तक सीमित रहने की जो अभी तक युवावस्था तक पहुंची हैं या इसे पार नहीं कर पाई हैं। दूसरे, यह इन प्रतीकों को लुभाने के साथ-साथ केरल के शहरी युवा मतदाताओं को टैप करने की।

    सूत्रों का कहना है कि भाजपा कुछ लोकप्रिय फिल्म स्टार और सांस्कृतिक और सामाजिक क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों से भी उम्मीद कर रही है। ‘मिशन दक्षिण’ के अलावा भाजपा का दूसरा उद्देश्य कांग्रेस के वोटों में कटौती करना है क्योंकि कांग्रेस को आगामी चुनावों में राज्य में वापसी करने की उम्मीद है।

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केरल से सांसद होने के नाते कांग्रेस के लिए यह नुकसान शर्मनाक होगा। अमेठी में हार के बाद यहां एक हार, दोहरी मार होगी।

    पीटी उषा (PT Usha) के करीबी सूत्रों ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि वह भाजपा में शामिल होंगी या नहीं। लेकिन भाजपा जल्द ही उनके साथ आने की उम्मीद कर रही है, साथ ही वह भी पार्टी के लिए भी समर्थन दिखा रही है।