IT रेड में बड़ा खुलासा, कंपनियों ने की 350 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी, तापसी को मिले पांच करोड़

    मुंबई: इनकम टैक्स की चोरी को लेकर बॉलीवुड (Bollywood) निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और अभिनेत्री तापसी पन्नू (Tapsi Pannu) सहित कई बड़ी हस्तियों पर की गई रेड में बड़ा खुलासा हुआ है। गुरुवार को आईटी विभाग (IT Department) ने बताया कि, “प्रोडक्शन हाउस (Production House) पर किए छापे में बड़ी कर चोरी के सबूत मिले हैं। इस रेड में 350 करोड़ रूपये की कर चोरी का पता चला है। इसी के साथ तापसी पन्नू के नाम से पांच करोड़ देने की रिसिप्ट मिली है।”

    चार जिलो में चल रही रेड

    आयकर विभाग के प्रवक्ता ने कहा, “विभाग ने मुंबई में 2 अग्रणी फिल्म निर्माण कंपनियों, एक अग्रणी अभिनेत्री और दो प्रतिभा प्रबंधन कंपनियों के 3 मार्च को शुरू हुए खोज और सर्वेक्षण कार्यों को अंजाम दे रहा है। मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में खोज अभियान चलाया जा रहा है।”

    350 करोड़ की हेराफेरी के सबूत

    आईटी विभाग ने कहा, “हेरफेर से संबंधित साक्ष्य, प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन का कम मूल्यांकन, लगभग 350 करोड़ रुपए मिले और आगे की जांच की जा रही है। इसी के साथ अभिनेत्री तापसी पन्नू को 5 करोड़ रुपये की नकद प्राप्ति के साक्ष्य बरामद किए गए हैं।”

    उन्होंने आगे कहा, “इसके अलावा, प्रमुख निर्माताओं/निर्देशकों द्वारा फर्जीवाडा का पता चला है। इन लोग ने करीब 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी की है। वहीं अभिनेत्री के मामले में भी ऐसा ही फर्जीवाडा सामने आया हैं। सभी परिसरों में खोज जारी है।”

    ज्ञात हो कि, तीन मार्च को आयकर विभाग ने कर चोरी को लेकर बुधवार को बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तापसी पन्नू और निर्देशक अनुराग कश्यप, इसी के साथ फैंटम प्रोडक्शन से जुड़े विकास बहल, मधु मंटोना सहित दो कंपनियों पर छापा मारा था। आयकर विभाग ने मुंबई और पुणे के 30 जगहों पर एक साथ छापा मारा था।