Breaking News: Sachin Pilot joins BJP- PL Punia

Loading

जयपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बयान दिया कि “सचिन पायलट अब भारतीय जनता पार्टी में हैं। पुनिया ने कहा कि सभी जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी के प्रति भाजपा का रवैया कैसा हैं। हमें भाजपा से प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस पार्टी में, सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान किया जाता है।” इससे पहले सचिन पायलट ने कहा था कि राजस्थान में सरकार अल्पमत में है। उन्होंने देर रात अपने बयान में कहा कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगे। लिहाजा अब सभी की निगाहें विधायक दल की बैठक पर हैं।

सचिन पायलट राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए 30 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं। कांग्रेस ने उनके दावे का विरोध करते हुए कहा, पार्टी के पास 109 विधायक हैं और पायलट के पास 16 विधायक हैं।

वही भाजपा के एक नेता ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस के बागी नेता ने “अपना मन बना लिया है” और गहलोत के नेतृत्व के साथ सामंजस्य स्थापित करने के इच्छुक नहीं है। पायलट की टीम ने एक बयान में दावा किया गया कि राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अब अल्पमत में है।

पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे और वे बाद में अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। कुछ सूत्रों से यह भी पता चल रहा है कि पायलट के साथ सिंधिया भी भाजपा नेता के साथ बैठक के लिए गए थे।