कोरोना वायरस : जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी की शव यात्रा में कचा-कच भीड़, मामला दर्ज

कश्मीर. देश में कोरोनाके मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। इसके लिए तब्लीगीजमातके धार्मिक सम्मेलन में हजारों की तादातमें शामिललोगों को जिम्मेदार माना जा रहा है। ऐसी ही घटना

कश्मीर. देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे है। इसके लिए तब्लीगी जमात के धार्मिक सम्मेलन में हजारों की तादात में शामिल लोगों को जिम्मेदार माना जा रहा है। ऐसी ही घटना अब उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के सोपोर में घटी है। जहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बनाए नियमों का उल्लंघन कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सजाद नवाब डार की शव यात्रा में लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। जिसके बाद सोपोर पुलिस ने लोगों के मामला दर्ज कर दिया हैं।

बता दें कि, उत्तरी कश्मीर के जिला बारामुला के सोपोर में अरमपोरा इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद अहमद डार को मार गिराया था।

जानकरी के मुताबिक, एनकाउंटर होने के बाद शव कि मेडिकल संबंधी कार्यवाही की गई। जिसके बाद शव को सौंपते समय लिखित में शव को ले जाने वालों सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने को बताया गया था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आतंकी की शव यात्रा में बड़ी तादात में लोग शामिल हुए और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उडा दी। इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 जानकारी के लिए बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस के 5,274 मामले सामने आए है। जिसमें 116 लोग कश्मीर के है। इसी तरह 411 लोगों ने कोरोना वायरस पर मात की है। जिसके बाद उन्हें घर के लिए छुट्टी दे दी गई। वहीं इस वायरस अब तक 149 लोगों की मौत हो चुकी है।