Increased number of health workers infected with Corona virus in Mumbai

नई दिल्ली. पुरी दुनिया के लिए खतराबने कोरोनावायरस से बचने के लिए आज भारत में जनता कर्फ्यू लगा हुआ था और यहशत प्रतिशत सफल रहा। वहीं दूसरी ओर इस वायरस से मौतोंकी संख्या रुकने

नई दिल्ली. पुरी दुनिया के लिए खतरा बने कोरोना वायरस से बचने के लिए आज भारत में जनता कर्फ्यू लगा हुआ था और यह शत प्रतिशत सफल रहा। वहीं दूसरी ओर इस वायरस से मौतों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही। इस जानलेवा वायरस से दुनिया भर में अब तक 13,444 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 लाख से भी ज्यादा लोग इससे संक्रमित है। जबकि भारत में 7 लोगों की मौत हो गई है और 396 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 

कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत सरकार और राज्य सरकारें बड़े कदम उठा रही है। कई राज्यों के बड़े शहरों में लॉकडाउन किया गया है। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में धारा 144 भी लगाई गई है। साथ सभी को घर से बाहर ना निकलने और पांच से ज्यादा लोगों की भीड़ ना करने की अपील सरकार कर रही है। क्यों की घर से बाहर निकलना आपके लिए मौत को दावत देना साबित हो सकता है। 

महाराष्ट्र में पब्लिक ट्रांसपोर्ट 31 मार्च तक बंद रहेगा। इसमें ST बस सर्विस, लोकल ट्रेन, प्राइवेट बस सर्विस, मेट्रो ट्रेन समेत अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस बंद रहेगी। राज्य सरकार ने स्कूलों की 1-8वी कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी है। वहीं 9-10वी की परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी है।    

महत्वपूर्ण जानकारी बता दें कि, जीवनावश्यक वस्तु जैसे सब्जी भाजी, राशन की दुकाने शुरू रहेगी। बेवजह राशन की दुकानों में भीड़ ना करें और जरुरत से ज्यादा राशन घरों में स्टोर करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जरुरत की चीजों की दुकाने रोज शुरू रहेगी। सभी लोगों से अनुरोध है कि सरकार के आदेशों का पालन करें और इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने में मदद करें।