Discontent in the party due to the directionless politics of the Congress high command - Vijayvargiya

Loading

इंदौर: भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनके नेताओं की दिशाहीन राजनीति पर कांग्रेस में असंतोष है। विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि चीन और पाकिस्तान पर राहुल गांधी का बयान यह धारणा बनाता है कि वह भारत के साथ नहीं खड़े हैं। उन्होंने कहा “अगर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपने नेता पर भरोसा नहीं है, तो ऐसी घटनाएं सभी राज्यों में होंगी, चाहे वह मध्य प्रदेश हो, राजस्थान हो या महाराष्ट्र हो। कभी-कभी राहुल गांधी के बयानों से संकेत मिलता है कि वह भारत के साथ नहीं हैं। ऐसा लगता है कि वह चीन और पाकिस्तान के साथ खड़े है, तो कांग्रेस कार्यकर्ता ठगा हुआ महसूस करते है।”

उन्होंने कहा, “जो लोग देश की चिंता करते हैं, वे कांग्रेस में घुट रहे हैं, राजस्थान में भी ऐसा ही हो रहा है।” यह पूछे जाने पर कि क्या राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भाजपा में शामिल होंगे, विजयवर्गीय ने कहा, “मैं यह केवल मीडिया के माध्यम से सुन रहा हूं, मैं अभी इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन पार्टी के आलाकमानों की दिशाहीन राजनीति पर कांग्रेस में असंतोष है।” राजस्थान में कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश के पीछे भाजपा के आरोप पर टिप्पणी करते हुए, भाजपा नेता ने कहा, “अपनी विफलता के लिए दूसरों को दोष देना अच्छी बात नहीं है। कांग्रेस को अपने बीच के मतभेदों को हल करना चाहिए।”

इससे पहले आज राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने जयपुर में रणदीप सिंह सुरजेवाला और अजय माकन के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और घोषणा की कि पार्टी ने सभी विधायकों को 10.30 बजे होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने का व्हिप जारी किया था। पांडे ने कहा, “व्यक्तिगत, विशेष कारण का उल्लेख किए बिना अनुपस्थित रहने वाले किसी भी विधायक के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।” मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर दोष मढ़ने हुए विधायकों की खरीदी का आरोप लगाया हैं। वही सूत्रों ने बताया कि 30 से अधिक कांग्रेस विधायक और कुछ निर्दलीय विधायक सचिन पायलट के संपर्क में हैं जिन्होंने उनके समर्थन का वादा किया है।