भूमि पूजन के निमंत्रण पत्र की पहली झलक आई सामने

अयोध्या. राम मंदिर के निर्माण के पहले 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन को लेकर सभी काफी उत्साहित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भूमि पूजन में भाग लेने के लिए अयोध्या आ रहे हैं। जैसे-जैसे भूमि पूजन की तिथि नजदीक आ रही है, कई नई जानकारियां भी सामने आ रही हैं। इस बीच, भूमि पूजन के लिए मेहमानों को भेजे गए निमंत्रण पत्र की पहली झलक भी सामने आई है।

200 मेहमानों को आमंत्रित किया जा रहा है-
जानकारी के अनुसार, भूमि पूजन के लिए 200 मेहमानों को आमंत्रित किया जा रहा है। मेहमानों को राम जन्म भूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से एक पीले रंग का निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी के आगमन की जानकारी भी साझा की गई है। इसके अलावा, मेहमानों से 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या के कारसेवकपुरम पहुंचने का अनुरोध किया गया है।

भागवत, कल्याण सिंह और उमा भारती को निमंत्रण-
अब तक कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं जिन्हें भूमि पूजन के लिए आमंत्रित किया गया है। इनमें संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, भाजपा नेता उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा शामिल हैं, जो राम मंदिर आंदोलन से जुड़े थे, इकबाल अंसारी, जो बाबरी मस्जिद मुद्दे के सदस्य थे, और राजेंद्रदेवचार्य।

पीएम मोदी का कार्यक्रम कुछ इस तरह होगा-
5 अगस्त को पीएम मोदी सबसे पहले सुबह 11.15 बजे साकेत कॉलेज से शुरुआत करेंगे। वहां से हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमान गढ़ी का दौरा करने के बाद, पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे। कुल मिलाकर लगभग 2 घंटे अयोध्या में बिताने के बाद, पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना होंगे।