Pic Credit : @narendramodi
Pic Credit : @narendramodi

    Loading

     बीबीसी रेडियो (BBC Radio) के लाइव शो में पीएम मोदी (PM Modi) को अपशब्द कहने का मामला सामने आया है।  ब्रिटेन में बीबीसी एशियाई नेटवर्क के ‘बिग डिबेट’ रेडियो शो के दौरान एक कॉलर ने पीएम मोदी और उनकी 99 साल की मां को अपशब्द कहे थे।  यह कार्यक्रम सोमवार एक मार्च को प्रसारित किया गया था।  यह मामला तब सामने आया जब ब्रिटेन (UK) में रह रहे भारतीयों ने ट्विटर पर इस वाकये की जमकर आलोचना की। 

     ब्रिटिश सोप ओपेरा ईस्टैंडर्स  के कार्यक्रम हुई ये घटना 

    सिखों पर बीबीसी का यह कार्यक्रम तीन घंटे चला था।  ब्रिटिश सोप ओपेरा ईस्टैंडर्स (British Soap Opera Standards) के एक एपिसोड में सिखों की पगड़ी को ताज कहकर पुकारा गया था।  बीबीसी साउंड्स (BBC Sounds) पर इसी पर लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए यह कार्यक्रम रखा गया था।  इसमें यह जानने का प्रयास किया गया था कि क्या इससे यूके (UK) सिख समुदाय गर्व महसूस करते हैं या नहीं।  इस कार्यक्रम को एंकर प्रिया राय (Priya Rai) ने होस्ट किया था। 

    कौन था यह कॉलर

    इस शो में होस्ट ने ऐसे बहुत से श्रोताओं के कॉल लिए थे जिन्होंने देश में सिखों के ‘संघर्ष’ पर अपनी राय जाहिर की थी।  वहीं एक साइमन (Saimon) नाम के कॉलर ने इस कार्यक्रम में शिरकत की और पीएम मोदी (PM Modi) की मां को अपशब्द कहे।  अचानक इस तरह के अपशब्द प्रयोग करने से होस्ट राय भी चौंक गई थीं।  इस वाख्याय के बाद होस्ट की एंकर ने कहा  ‘ओके हैंग ऑन टेक ए सेकेंड हियर साइमन थैंक यू वेरी मच फॉर कॉलिंग’।  साइमन पहले भी इस तरह के आपत्तिजनक कमेंट  (Offensive Comment) करने के लिए जाने जाते हैं।  

    सोशल मीडिया पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया

    इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है और बड़ी संख्‍या लोग कॉमेंट (Comment) करके तीखी प्रतिक्रिया जता रहे हैं। कई लोग इस बीबीसी के रेडियो शो के (Radio Show Of BBC) प्रस्‍तोता और संगठन दोनों की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि बीबीसी ने इस आपत्तिजनक कॉमेंट (Offensive Comment) को ऑन एयर जाने दिया।