केरल में वोटिंग जारी (Photo Credits-ANI Twitter)
केरल में वोटिंग जारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    तिरुवनंतपुरम: केरल (Kerala) में एक चरण में हो रहे विधानसभा चुनाव में 140 सीटों के लिए मतदान कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मंगलवार सुबह सात बजे शुरू हो गया। पलक्कड़ विधानसभा सीट से भाजपा नीत राजग के उम्मीदवार ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन राज्य में पहले वोट करने वाले मतदाताओं में शामिल थे।

    उन्होंने पोन्नानी में एक मतदान केंद्र पर मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने वोट कर दिया हे और मुझे बेहतर उम्मीद है।”कई मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने से काफी समय पहले से ही लोगों की लंबी कतारें देखी गयीं। केरल में सत्तारूढ़ माकपा के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ), विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने चुनाव को लेकर जमकर प्रचार किया।

    केरल में मतदान जारी-

    राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के सात सहयोगी, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी समेत 957 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। राज्य में 40,771 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच और कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मतदान हो रहा है। करीब 2.74 करोड़ मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

    चुनाव आयोग के अनुसार कुल मतदाताओं में 1,32,83,724 पुरूष और1,41,62,025 महिलाएं हैं और 290 ट्रांसजेंडर हैं। चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 2,02,402 मतदान कर्मी यह सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव सुचारू हों और उसके 97 प्रतिशत से अधिक अधिकारियों का टीकाकरण हो गया है। (एजेंसी)