खुशबु सुंदर का कांग्रेस पर हमला, कहा – जब राज्य राज्य घूम रही थी तब अभिनेत्री नहीं लगी

चेन्नई: कांग्रेस (Congress) छोड़ भाजपा (BJP) में शामिल अभिनेत्री खुशबु सुंदर (Khushbu Sundar) ने कांग्रेस पर ज़ोरदार हमला किया. उन्होंने कहा, “अब तक वे (कांग्रेस) कहते हैं कि उन्होंने मुझे केवल एक अभिनेत्री के रूप में देखा. क्या उन्होंने मुझे एक अभिनेत्री के रूप में नहीं देखा, जब मैं कन्याकुमारी से दिल्ली, कोलकाता से बिहार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और एमपी तक घूम रही थी? अब मैंने कांग्रेस छोड़ दी और वे कहते हैं कि मैं सिर्फ एक अभिनेत्री हूं.”

ज्ञात हो कि अभिनेत्री के भाजपा में शामिल होने ले बाद कांग्रेस ने ज़ोरदार वार किया था. तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष के एल अलागिरी ने कहा था कि, “कांग्रेस पार्टी में, वह कमल पर पानी की बूंद की तरह थी. उनके इस्तीफे से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा.” उन्होंने कहा, “वह सिर्फ एक अभिनेत्री की तरह देखी जाती थीं, न कि किसी नेता की तरह. इसलिए, पार्टी में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.”  

अहंकार और पुरुषवाद की एक सोच

पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार चेन्नई पहुंची थी. जहां भाजपा मुख्यालय में उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह उनकी सोच को दर्शाता है. अहंकार और पुरुषवाद की एक सोच – कि एक महिला को बुद्धिमान नहीं होना चाहिए, एक महिला को अपनी क्षमता में शीर्ष स्तर तक नहीं बढ़ना चाहिए. भले ही वह सबसे ऊपर है, उसे मूर्ख की तरह काम करना चाहिए.”

DMK से शुरू की थी राजनीतिक पारी 

खुशबू सुंदर ने साल 2010 में DMK में शामिल होकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. तब DMK सत्ता में थी. चार साल बाद ही खुशबू सुंदर ने डीएमके छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया. साल 2014 में वह सोनिया गांधी से मिलने के बाद कांग्रेस में शामिल हुई थी.