लॉक डाउन: प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन ने तोड़ा रिकॉर्ड, देखा इतने करोड़ लोगों ने

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च के दिन देश को संबोधित किया था. इस दौरान उनके द्वारा दिए भाषण ने सरे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उनके संबोधन को देश के 19.7 करोड़ लोगों ने

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च के दिन देश को संबोधित किया था. इस दौरान उनके द्वारा दिए भाषण ने सरे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उनके संबोधन को देश के 19.7 करोड़ लोगों ने अपने अपने टीवी पर देखा. टिवी इतिहास में इतने लोगों एक साथ कभी नही आए हैं. टीवी कार्यक्रम को रेटिंग देने वाली एजेंसी बार्क ने यह जानकारी दी.

बतादें कि प्रधानमंत्री ने कोरोना के प्रसार को देश में रोकने के लिए 21 दिन का लॉक डाउन लगा दिया हैं. इसी के साथ लोग इसे कर्फ्यू की तरह पालन करे ऐसा निर्देश भी दिया था. 

प्रसार भारती के सीईओ ने ट्वीट कर दी जानकरी 
प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर यह जानकरी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, " 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस को प्रसार को  रोकने के लिए लॉक डाउन वाले संबोधन ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं." उन्होंने कहा, " इतनी लोग एक साथ आईपीएल के फाइनल मैच में भी नहीं थे."

शशि शेखर ने कहा, " प्रधानमंत्री के इस संबोधन को 201 चैनलों ने एक साथ दिखाया, जिसको 19.70 करोड़ लोगों ने देखा. वहीं आईपीएल के फाइनल मैच को 13.30 करोड़ लोगो ने देखा था." 

बार्क के जानकारी के अनुसार 
19 मार्च को कोरोना वायरस को लेकर जनता कर्फ्यू वाले संबोधन को 8.30 करोड़  लोगों ने 191 चैनलों पर देखा था. इसके पहले नोटबंदी के संबोधन को 5.7 करोड़. धारा 370 ख़त्म होने के बाद वाले भाषण को 6.5 करोड़ लोगो ने 165 चैनलों के माध्यम से देखा था.