Lockdown extended till June 14 in many areas including Kathmandu in Nepal

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि अब 17 मई को हो रही है। इस बीच खबर है कि, यूपी सरकार राज्य में लॉकडाउन कुछ दिनों के लिए बढ़ा सकती है। यूपी में लॉकडाउन 24 मई तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किए जा सकते हैं। यूपी में कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है, कोविड के मामले अब गांव की तरफ बढ़ रहे हैं। इसके चलते योगी सरकार कोई रिस्क नहीं लेना नहीं चाहती है और इसलिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

    वैसे राज्य में अभी जारी लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक प्रभावी है। यूपी में लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है। फिलहाल सूबे के कई शहरी इलाकों में नए कोरोना मामलों की संख्या कम हो रही है। वहीं अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी में रिकवरी रेट भी बढ़ता जा रहा है। पिछले 13 दिनों में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 1.17 लाख से अधिक की कमी आई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कोविड-19 से मुक्त होने की दर 86.8 प्रतिशत है। 

    हालांकि, फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है।लेकिन लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर विचार किया जा रहा है। वैसे आंकड़ों के अनुसार, यूपी में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से 312 मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 15,747 नए मामले सामने आए थे। महामारी से राज्य में होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 16,958 हो गई है।