मुंबई: 24 घंटो में लगी दो बहु-मंजिला इमारतों में आग

मुंबई, मुंबई में पिछले कुछ दिनों से आग लगने की भीषण घटनाएं हो रही हैं। गौरतलब है कि इन घटनाओं में सबसे ज्यादा बहुमंजिला इमारत ही चपेट में आ रहीं है। ताज़ा हुए दो घटनाक्रम में मुंबई की मिलन इंडस्ट्रियल

मुंबई, मुंबई में पिछले कुछ दिनों से आग लगने की भीषण घटनाएं हो रही हैं। गौरतलब है कि इन घटनाओं में सबसे ज्यादा बहुमंजिला इमारत ही चपेट में आ रहीं है। ताज़ा हुए दो घटनाक्रम में मुंबई की मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट की बिल्डिंग की चौथी और पांचवी मंजिल पर आग लग गई है। जिसे वक़्त रहते दमकल विभाग की टीम की मश्क्कत ने काबू कर लिया है। वहीं नवी मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत नेरुल सीवुडस सेक्टर 44 की सी-होम्स नाम की इमारत में भी भयंकर आग लगी है , जिसे दमकल विभाग बुझाने की कोशिश कर रहा है।

पहली घटना बीती रात करीबन 11:30 बजे, कला चौकी इलाके के अभ्युदय नगर की है। यहां मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट की बिल्डिंग की चौथी और पांचवी मंजिल पर भीषण आग लग गयी थी। इस आग के चलते बिल्डिंग में रखे प्लास्टिक के मटेरियल को खासा नुकसान हुआ, ख़ास बात यह रही कि आग लगने के वक़्त कोई भी घटना स्थल पर मौजूद नहीं था जिसके चलते कोई भी बड़ी घटना नहीं हुई है।

वहीं दूसरी घटना में मुंबई के ही नेरुल सीवुडस सेक्टर 44 की सी-होम्स नाम की इमारत, आग के चपेट में आ गयी है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। खबर लिखे जाने आग बुझाने की कोशिश में दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है। विदित हो कि पिछले 15 दिनों में मुंबई में आग लगने की यह क्रमशः तीसरी और चौथी घटना है जो इन बहुमंजिला इमारत की सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है।