navjot
PTI Photo

    चंडीगढ़. एक बड़ी खबर के अनुसार पंजाब (Punjab Congress)  के नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) का पदग्रहण समारोह कल यानी आगामी 23 जुलाई को होने वाला है। बताया जा रहा है कि ये समारोह चंडीगढ़ के पंजाब भवन में सुबह 11 बजे होने वाला है। फ़िलहाल समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) के शामिल होने को लेकर थोड़ा संशय है। हालाँकि पार्टी हाईकमान ने राज्य के सभी बड़े कांग्रेस नेताओं को नवजोत सिंह सिद्धू की रहनुमाई कबूलने और उनके समागम में शामिल होने के लिए कहा है।

    गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनने के बाद बीते बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा शक्ति परीक्षण किया था। इसमें सिद्धू ने सभी कांग्रेस विधायकों को अपने अमृतसर वाले निवास पर नाश्ते के लिए बुलाया था। जिसमें करीब 62 विधायक सिद्धू के यहां पहुंचे थे । इसके बाद सभी विधायकों के साथ वह स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने भी पहुंचे थे। ऐसे में एक ओर जहां अब कांग्रेस सिद्धूमयी होने लगी है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अब अकेले होते जा रहे हैं। 

    हालाँकि कैप्टन अमरिंदर सिंह के न चाहते हुए भी कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपी है। जिसके बाद से ही वह मीडिया से भी पूरी तरह से दूर हो चुके हैं। पहले पंजाब में जहां हर मुद्दे पर बोलने वाले कैप्टन कुछ नहीं बोलते वरन अब उनके प्रवक्ता बोल रहे हैं। वहीं पिछले यह भी दिनों ख़बर आई थी कि सिद्धू ने अमरिंदर से मुलाकात करने के लिए समय मांगा था।

    जिस पर मुख्यमंत्री के सलाहकार ने ऐसी खबरों को खारीज करते हुए कहा था कि, “जब तक सिद्धू सार्वजनिक तौर पर सोशल मीडिया पर किये आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर माफ़ी नहीं मांगेगे तब तक सिद्धू से मुलाकात नहीं होगी।” फिलहाल कल पंजाब के नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का पदग्रहण समारोह होनेवाला है।  वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह अब भी अपने कोप भवन में बैठे हैं।