Never had you seen before- an elephant's 'stop rail' movement, see video

    Loading

    मुंबई: सबसे विशाल जानवर हाथी (Elephant) की ताकत की कहानियां आपने सुनी होगी। हाथियों के गुस्से में आ कर नुक्सान की तस्वीरें या फिर वीडियो देखे होंगे। लेकिन हाल ही में सामने आए एक हाथी के रेलवे ट्रैक (Railway Track) पर आ कर ट्रेन (Train) रोकने का वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral) हो रहा है। रेलवे ट्रैक पर आया ये हाथी कभी ट्रेन के एकदम नज़दीक आजाता तो कभी अचानक पीछे हट जाता। कुछ समय तक चले हाथी के इस ‘रेल रोको’ के दौरान ट्रेन के मोटर मैन की ट्रेन चलने की हिमत नहीं हुई। 

    इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, ट्रेन एक जंगल से गुज़र रही थी तभी अचानक एक विशाल हाथी रेलवे ट्रैक पर आ पंहुचा। इसके बाद ट्रेन को रोक दिया गया। ये हाथी पहले ट्रैक पर चलता हुआ ट्रेन के नज़दीक आया उसके बाद ये कुछ कदम पीछे हटा। लेकिन फ़ौरन ही फिर से ट्रैक पर आया और एक बार फिर से ट्रेन के बिलकुल करीब आ गया। कुछ समय तक ये हाथी ऐसे ही आगे और पीछे होता रहा। बाद में यह बिना किसी को नुक्सान पहुंचाए जंगल में वापस चला गया। सोशल मीडिया पर इस हाथी का यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है।

    इस वीडियो को IFS अधिकारी सुसांता नंदा (Susanta Nanda) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए IFS नंदा ने मजाकिया अंदाज में लिखा, “हाथी ट्रेन को देखते हुए। कोई चीज मुझसे बड़ी कैसे हो सकती है।”