File Photo
File Photo

    मुंबई: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर, एंटीलिया (Antilia) के पास विस्फोटकों (Explosive) के साथ गाड़ी (Car) पार्क (Park) करने के मामले में गिरफ्तार (Arrest) मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के API सचिन वझे (Sachin Waze) पर NIA ने यूएपीए एक्ट (Unlawful Practices (Prevention) Act) (UAPA) लगा दिया है। बता दें कि, सचिन वझे फिलहाल NIA की हिरासत में हैं और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। इस मामले में NIA ने अब तक कई बड़े खुलासे किए हैं। इस मामले में कार के मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले को लेकर भी शक की सुई वझे और उसके साथियों पर घूम रही है जिसके जांच जारी है। 

    वैसे सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद से ही महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आगया है। इसी बीच मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं जिसके बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति और भी गरमा गई है। बीजेपी लगातार इस मामले के सामने आने के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार को घेर रही है। वहीं परम बीर सिंह के लेटर के बाद से गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के मांग भी लगातार उठ रही है। 

    दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को जिलेटिन की छड़ों से भरी कार मिलने के मामले में एनआईए ने वाजे को गिरफ्तार किया था। मामले को लेकर उठते सवालों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का तबादला कर दिया गया था।