संबित पात्रा (Photo Credits-ANI Twitter)
संबित पात्रा (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर अब सियासत (Oxygen Politics) शुरू हो गई है। विपक्ष लगातार केंद्र पर हमलावर है। इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने विपक्ष पर पलटवार किया है। उन्होंने पुरे मामले पर राज्य सरकारों को ही कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि किसी ने भी ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) की वजह से मौत की खबर को स्वीकार नहीं किया है।

    बता दें कि संबित पात्रा ने कहा कि केंद्र कह रहा है कि किसी भी राज्य/केंद्रशासित प्रदेश ने ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई हो इस पर आंकड़ा नहीं भेजा। किसी ने भी नहीं कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत हुई है। इसलिए इसके आंकड़े नहीं हैं। क्या ये डेटा केंद्र ने बनाया? नहीं, राज्यों ने नहीं भेजा।

    संबित पात्रा का पलटवार-

    उन्होंने कहा कि केंद्र कह रहा है कि स्वास्थ्य राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों का विषय है और हम केवल जो आंकड़े राज्य भेजते हैं उसे इकट्ठा करते हैं। केंद्र कह रहा है कि हमने एक गाइडलाइन जारी किया है जिसके आधार पर राज्य/केंद्रशासित प्रदेश अपने मौत के आंकड़ों को रिपोर्ट कर सकें। 

    भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया बताएं कि क्या आपकी सरकार ने केंद्र को जो आंकड़े दिए हैं उसमें से एक भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है ऐसा लिखकर दिया है क्या?