शरद पवार: बीजेपी के महाराष्ट्र के लिए सपने, सपने ही रह जायेंगे

जलगांव, महाराष्ट्र मे आजकल आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। खासकर बीजेपी और महाविकास अघाड़ी में अब यह रोज का ही कार्यक्रम बनता जा रहा है। कल जलगांव की एक किसान महा-सभा में एनसीपी प्रमुख शरद पवार

जलगांव, महाराष्ट्र मे आजकल आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। खासकर बीजेपी और महाविकास अघाड़ी में अब यह रोज का ही कार्यक्रम बनता जा रहा है। कल जलगांव की एक किसान महा-सभा में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि बीजेपी की यह सपना कि महा विकास अघाड़ी सरकार आगे ज्यादा नहीं चल पायेगी सपना ही रह जाएगा। बीजेपी ही ज्योतिष विधा पर ज्यादा भरोसा करती है हम नहीं। 

विदित ही कि शरद पवार जलगांव में दो दिवसीय यात्रा पर थे और किसान मेले के आयोजन में अपने वक्तव्य दे रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कितने नेता कब से यह भविष्यवाणी कर रहे हैं कि हमारी सरकार गिर जाएगी। मैं बता दूँ, हमारी महाविकास अघाड़ी नेतृत्व वाली सरकार पांच साल पूरा करने जा रही है। हम गांवों में रहने वाले लोग हैं और हमें ज्योतिष की समझ नहीं है। ज्योतिष पर तो बीजेपी के नेता अधिक विस्वास रखते हैं पर बेचारों की किस्मत उतनी बलवान नहीं और अगले चार साल तक उनका यह सपना सच नहीं होगा।" 

उन्होंने आगे कहा कि "केंद्र सरकार को सीएए और एनआरसी कानून की जो भी भूमिका है उसे और साफ़ करना चाहिए। हमने हमने संसद में इस कानून के खिलाफ मतदान किया है।" वहीं पवार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि "2019 लोकसभा चुनाव के दौरान सभी सीटें जीतने वाली भाजपा को दिल्ली विधानसभा चुनावों में केवल छह सीटें ही मिल सकी । बीजेपी ने इस चुनाव के लिए पार्टी की पूरी ताकत, पैसा लगाया था। देश भर के पूर्व मंत्रियों, नेताओं को दिल्ली में चुनाव में लगाया गया था। हालांकि, केजरीवाल फिर भी जीत गए क्यूंकि उन्होंने कार्य के आधार पर वोट मांगे थे राजनीती के आधार पर नहीं।" 

शरद पवार ने यह भी कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने बीजेपी की साजिश को सिरे से खारिज कर दिया है । दिल्ली में सभी धर्मों, प्रांतों के लोग रहते हैं। दिल्ली एक शहर नहीं बल्कि एक ‘मिनी इंडिया’ है। इस ‘मिनी इंडिया’ ने अब बीजेपी के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है। इसके लिए मैं दिल्ली के लोगों को धन्यवाद देता हूं।"