NARENDRA-MODI
Courtsey: ANI

    नयी दिल्ली. बांग्लादेश दौरे (PM Narendra Modi in Bangladesh) पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज जेशोरेश्वरी और ओरकांडी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही PM नरेन्द्र मोदी ईश्वरपुर गांव स्थित यशोरेश्वरी काली मंदिर के दर्शन करने भी पहुंचे। बता दें कि यह मंदिर भारत और पड़ोसी देशों में स्थित 51 शक्ति पीठों में से एक है। इसके बाद वे गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में स्थित बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान (Bangabandhu Sheikh Mujibur Rahman) की समाधि पर भी जाने वाले हैं। 

    आज प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर मंदिर को जेशोरेश्वरी और ओरकांडी मंदिर को बहुत ही सुन्दर तरीके से सजाया गया और खास इंतजाम किए गए थे। गौरतलब है कि इससे पहले PM मोदी ने बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने को लेकर आयोजित कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था।  

    आपको बता दें कि जेशोरेश्वरी प्राचीन मंदिर पश्चिम बंगाल की सीमा के पास ही है। यह काली मंदिर शक्ति देवी के लिए समर्पित मदिर है। अगर हिंदू मान्यता की मानें तो बांग्लादेश का यह मंदिर 51 शक्तिपीठों में से एक है, यही कारण है कि इसे हिंदू समुदाय द्वारा एक पवित्र स्थल माना जाता है। इसके साथ ही आज प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपिता बागाबंधु शेख मुजिबुर रहमान के स्मारक पर भी जाने वाले हैं। 

    क्या हैं प्रधानमंत्री मोदी के आज के कार्यक्रम :

    • सुबह 10:05 AM – यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे प्रधानमंत्री मोदी।
    • सुबह 11:30-11:50 AM – बंगबंधु की समाधि पर माल्यार्पण करेंगे PM मोदी।
    • दोपहर 12:20-13:00 PM – ओराकांडी में करेगे मतुआ समुदाय के मंदिर के दर्शन 
    • शाम 16:00-17:50 PM –  होगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मुलाकात, कई अहम् समझौतों पर आज हस्ताक्षर होने की उम्मीद।
    • शाम 18:10-18:40 PM – बांग्लादेश के राष्ट्रपति से करेंगे, PM मोदी मुलाकात
    • शाम 19:10 PM – वापस दिल्ली रवाना होंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।