Polling started for four seats of Legislative Council in Karnataka

Loading

बेंगलुरु. कर्नाटक में विधान परिषद (Legislative Council in Karnataka) की चार सीटों के लिए बुधवार सुबह मतदान प्रारंभ हो गया। कर्नाटक की दक्षिण-पूर्व ग्रेजुएट्स (South East Graduates of Karnataka) , कर्नाटक पश्चिम ग्रेजुएट्स (Karnataka West Graduates), कर्नाटक उत्तर-पूर्व टीचर्स (Karnataka North East Teachers) और बेंगलुरु टीचर्स निर्वाचन (Bengaluru Teachers Constituencies) क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है। ये सीटें पदस्थ लोगों के सेवानिवृत्त हो जाने से रिक्त हुई हैं।

मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मतगणना दो नवंबर को होगी। चारों निर्वाचन क्षेत्र में कुल 2.35 लाख मतदाता हैं। मतदान केन्द्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतदान केन्द्रों और आस पास के इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने चुनाव अधिकारियों को मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

मतदान केन्द्रों के आस पास चिकित्सकीय दलों (Medical teams) को तैनात किया गया है। गौरतलब है कि भाजपा (BJP ) के लिए इन चुनावों को अहम माना जा रहा है क्योंकि जरूरी विधेयकों को पारित कराने के लिए उसके पास विधान परिषद (Legislative Council) में बहुमत नहीं हैं।(एजेंसी)