Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    नयी दिल्ली:  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहे जगमोहन (Jagmohan was former Union Minister and Governor of Jammu and Kashmir)  के निधन (Death) पर मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके निधन से एक शून्य पैदा हो गया है जिसे हमेशा महसूस किया जायेगा । राष्ट्रपति भवन ( President’s House) ने रामनाथ कोविंद के हवाले से ट्वीट (Tweet) में कहा, ‘‘ जगमोहनजी के निधन से देश ने एक अद्भुत शहरी योजनाकार, सक्षम प्रशासक और विद्वान खो दिया ।

    उनका प्रशासनिक एवं राजनीतिक करियर अतुलनीय प्रतिभा से युक्त था । ” राष्ट्रपति ने कहा कि उनके (जगमोहन) निधन से एक शून्य पैदा हुआ है जिसे हमेशा महसूस किया जायेगा । उनके परिवार एवं मित्रों को मेरी संवेदनाएं । गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहे जगमोहन (93) का सोमवार को निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थे। जगमोहन ने बतौर नौकरशाह अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्हें सख्त और दक्ष प्रशासक के रूप में देखा जाता था।

    उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल के रूप में भी काम किया था। वर्ष 1984 में उन्हें जम्मू एवं कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।