jaipur

    जयपुर. चोरियाँ (Theft) वैसे तो बहुत हुई हैं और आपने इनकी खबरें भी सुनी होंगी लेकिन राजधानी जयपुर (Jaipur) में शुक्रवार को हुई चोरी की वारदात सुनकर आप भा हैरान परेशान हो जायेंगे। पढ़कर हो सके कि आपको यह लगे की खबर फ़िल्मी है, लेकिन हकीकत में यह किसी फिम से कम भी नहीं है। दरअसल प्रदेश की राजधानी जयपुर में चोरी का अब एक अनोखा मामला सामने आया है। 

    चोरी के लिए ख़रीदा 87 लाख का प्लॉट:

    यहां के वैशाली नगर के डी-ब्लॉक में रहने वाले एक नामी डॉक्टर के घर में घुसने के लिए चोरों ने बेहद शातिर तरीके से अपना खेल खेला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉक्टर के घर में चोरी करने के लिए चोरों ने पहले तो उनके घर से लगा हुआ एक प्लॉट 87 लाख रुपये में खरीद लिया। इसके बाद लगातार तीन महीने लगकर अपने अथक परिश्रम से उस प्लॉट से डॉक्टर के घर के बेसमेंट तक एक 15 फीट सुरंग खोद डाली । फिर इसी सुरंग के जरिए यह शातिर चोर उन डॉक्टर के घर में घुसे और कई करोड़ों की कीमत वाली चांदी का बॉक्स लेकर वहां से रफूचक्कर हो लिए ।

    कितने मूल्य की चांदी चोरी, फिलहाल पता नहीं:

    इस घटना पर पुलिस ने बताया कि  हेयर ट्रांसप्लांट के डॉक्टर सुनीत सोनी ने वैशाली नगर थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई है। फिलहाल इस चोरी में कितनी चांदी चोरी हुई। इसकी पूरी और सटीक जानकारी नहीं है। हालाँकि पुलिस को पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि उनके घर के एक एक बॉक्स में बड़ी मात्रा में चांदी थी। कुल तीन चांदी के बॉक्स बताए जा रहे हैं जो चोरी गए हैं । हालांकि पुलिस जांच शुरू कर दी है। पुलिस का अनुमान है कि इस बड़ी और रोचक चोरी की वारदात में एक से अधिक लोगों का समावेश है।

    चोरों ने की थी डॉक्टर साहब और उनके घर की पूरी रेकी: 

    वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि चोरों को डॉक्टर और उनके घर की पूरी जानकारी थी। जिसके चलते उन्होंने पूरी योजना बनाई। साथ ही उनके घर से लगे प्लॉट में सुरंग खोदकर वारदात को अंजाम दिया। यह भी खबर है कि बताया जा रहा है कि 3 माह पहले ही डॉक्टर ने बेसमेंट में वो चांदी का बॉक्स रखा था। लेकिन इस बात का जरा भी उन्हें अंदाजा नहीं था कि उनके बेसमेंट में रखे बॉक्स को चुराने के लिए चोर इतनी बड़ी योजना बना रहे हैं।