राममंदिर निर्मण ट्रस्ट:  नृत्य गोपालदास होंगें अध्यक्ष

नई दिल्ली: राम ममंदिर निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट की पहली बैठक आज दिल्ली में हुई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी केव अनुसार, आयोध्या के नृत्यगोपाल दास ट्रस्ट के

नई दिल्ली: राम ममंदिर निर्माण के लिए बनाए गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक आज दिल्ली में हुई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए गए हैं. राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख रहे संत नृत्य गोपालदास को ट्रस्ट का अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं. वहीँ वीएचपी के उपाध्यक्ष चंपत राय ट्रस्ट में महासचिव होंगें. इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव रहें मिश्रा को मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए समिति का प्रमुख बनाया गया हैं. 
 
ट्रस्ट कि पहली बैठक राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश स्तिथ कार्यालय में हुई. सरकार द्वारा नियुक्त अध्यक्ष के. परासरण की मौजूदगी में आयोजित कि गई बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. बैठक कि शुरुवात करते हुए राम मंदिर निर्माण के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कार सेवाको और आंदोलनकारियों को नमन किया गया. 
 
यह हुए निर्णय
आयोजित पहली बैठक में कुल नव प्रस्ताव पारित किए गए हैं. वही राममंदिर निर्माण आंदोलन के चेहरा रहे महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए गया. इसी के साथ विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय को ट्रस्ट का महासचिव बनाया गया है. कोषाध्यक्ष के पद गोविंददेवगिरि महाराज की नियुक्ति हुई. इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव रहे  नृपेंद्र मिश्रा को मंदिर निर्माण समिति का प्रमुख बनाया गया हैं. 
 
मंदिर निर्माण के लिए खुलेगा खाता 
मंदिर निर्माण के किए दान देने वालों के लिए अयोध्या के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ट्रस्ट के नाम का खाता खोला जाएगा. जिसका संचालन स्वामी गोविंददेव गिरि, चंपतराय, डॉ. अनिल कुमार मिश्र में से किन्ही दो के संयुक्त हस्ताक्षरों किया जाएगा. इसी के साथ दिल्ली की फर्म कंपनी वी. शंकर अय्यर एंड कंपनी को ट्रस्ट के चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर नियुक्त किया गया है। ट्रस्ट के संपूर्ण लेखा-जोखा का काम यही संभालेगी. 
 
जल्द बनेगा मंदिर
ट्रस्ट के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मीडिया से बात करते हुए 
नृत्यगोपाल दास ने कहा, " लोगों कि भावनाओं का आदर किया जाएगा और जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण होगा।"