राम मंदिर ट्रस्ट के गठन कि घोषणा पर, संजय राऊत और राज ठाकरे ने मोदी को बधाई दी

मुंबई, महाराष्ट्र और शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री मोदी की राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा का स्वागत किया है। विदित हो कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में घोषणा करते

मुंबई, महाराष्ट्र और शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री मोदी की राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा का स्वागत किया है। विदित हो कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में घोषणा करते हुए कहा कि ‘‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है और यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने के निर्णय को बुधवार को मंजूरी दी है।

आज लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने यह घोषणा की प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या कानून के तहत अधिग्रहीत 67.70 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को हस्तांतरित करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह किया गया था और उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है।इसके साथ ही अमित शाह ने इस पर ट्वीट में कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिनमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा।शाह ने यह भी बताया कि बताया कि यह ट्रस्ट मंदिर से सम्बंधित हर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा

वहीं इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने अपना वक्तव्य में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा का हम स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि "मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की ओर से प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा का स्वागत करता हूं। वैसे भी आप सभी जानते हैं की राम मंदिर निर्माण का निर्णय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिया गया था और इसके निर्णय का सम्मान करना सरकार की जिम्मेदारी भी बनती है"।

वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने भी प्रधानमंत्री मोदी को ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र’ ट्रस्ट की स्थापना को मंजूरी की घोषणा करने बाबत धन्यवाद दिया है और कहा है कि इस फैसले से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में तेजी आयेगी। राज ठाकरे ने अपने ट्वीट में कहा है कि "केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक ने आज ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र’ ट्रस्ट की स्थापना को मंजूरी दे दी है । इस फैसले से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में तेजी आने की उम्मीद है"।