7-year-old girl raped by 15-year-old boy in Kaushambi, Uttar Pradesh, victim admitted to hospital
File Photo

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला थाना क्षेत्र में 33 साल की दुष्कर्म पीड़िता (Rape Victim) को कथित रूप से आग लगाकर जलाने का प्रयास किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि घटना में महिला बुरी तरह झुलस गई है। उन्होंने बताया कि यह घटना गुरुवार तड़के घटित हुई थी। उन्होंने बताया कि पीड़िता को उपचार के लिये बीकानेर के अस्पताल (Hospital) में भर्ती करवाया गया है।

    उन्होंने बताया कि इस संबंध में पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी प्रदीप विश्नोई (Pradeep Vishnoi) को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

    प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हनुमानगढ़ के गोलूवाला में दुष्कर्म के मामले में जमानत पर चल रहे एक बदमाश ने पीड़िता को आग के हवाले कर देने की घटना बेहद निंदनीय है। आखिर कब तक कांग्रेस सरकार के कुशासन में हमारी बहन-बेटियां हैवानों की गंदी नियत का शिकार होती रहेगी?”

    थानाधिकारी ने बताया कि पीड़िता एक नाबालिग बच्ची की मां है और पति के साथ विवाद के बाद से वह अपनी नानी के साथ रह रही है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता को उपचार के लिये बीकानेर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को तड़के एक पीड़ित के घर में घुसा ओर बाहर से कमरे में केरोसीन का छिड़काव कर दरवाजा खटखटाया और दुष्कर्म पीड़िता को नाम से बुलाया।

    उन्होंने कहा कि जब पीडिता ने दरवाजा खोला तो आरोपी ने जलती हुई एक लकड़ी की छड़ी पीड़िता के ऊपर उछाल दी जिससे लगी आग में वह झुलस गई। उन्होंने बताया कि पीडिता की नानी ने आरोप लगाया कि यह काम दुष्कर्म आरोपी प्रदीप विश्नोई ने किया है। आरोपों के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

    उन्होंने बताया कि हालांकि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और यदि जांच में उसकी संलिप्तता पाई जाती है तो आरोपी को गिरफ्तार किया जायेगा। पीडिता ने आरोपी विश्नोई के खिलाफ 2018 में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। इस मामलें की जांच जारी है।