Deep Sidhu

    नयी दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) तथा अन्य के खिलाफ बृहस्पतिवार को पूरक आरोप-पत्र (Charge Shhet) दायर किया। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गजेंद्र सिंह नागर नए आरोप-पत्र पर संज्ञान लेने के बिंदु के बारे में 19 जून को दोपहर दो बजे आदेश पारित करेंगे।

    अदालत ने कहा, ‘‘मामले के जांच अधिकारी ने उन प्रत्यक्षदर्शियों के नाम का जिक्र किया है जो हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए या जिनसे हथियार छीने गए।” उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 26 जनवरी को केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड में किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। किसान लाल किले में घुस गए थे और उन्होंने अनेक पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया था। मामले की जांच अपराध शाखा कर रही है।

    उसने 17 मई को 3,224 पन्नों का आरोप-पत्र दायर किया था और सिद्धू समेत 16 आरोपियों के खिलाफ मामला चलाने का अनुरोध किया था। हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता सिद्धू को नौ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उस पर लाल किले में हंगामे को भड़काने का भी आरोप लगाया है।